अटेली हलके के रिटर्निंग अधिकारी ने राजनीतिक प्रतिनिधियों व एसएसटी टीम के साथ बैठक कर दिए जरूरी दिशा-निर्देश

0

5 से 12 तक कनीना में लिए जाएगें नामाकंन पत्र, सभी तैयारियां पूरी
नामाकंन के समय 5 व्यक्ति जा सकेगें रिटर्निंग अधिकारी तक
City24news/सुनील दीक्षित
कनीना | अटेली हलके के रिटर्निंग अधिकारी एसडीएम अमित कुमार ने मंगलवार को अपने कार्यालय में राजनीतिक प्रतिनिधियों तथा एसएसटी-एफएसटी टीम के साथ कर चुनाव सम्ंबधी जरूरी दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव के लिए 5 सितंबर से प्रत्याशी नामांकन पत्र दाखिल कर सकेंगे। अटेली हलके के नामांकन एसडीएम कोर्ट रूम में आरओ अंमित कुमार द्वारा लिए जाएंगे। इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। नामाकंन पत्र दाखिल करते समय प्रत्याशी के साथ 4 अन्य व्यक्ति अंदर तक जा सकते हैं। भीड ले जाने पर पाबंदी होगी। इसके अलावा उनकी तीन गाडियां 100 मीटर की परिधित तक जा सकेगीं। उन्होंने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से चुनाव में होने वाले खर्च का ब्योरा टाईम-टू-टाईम अपडेट करने को कहा। इसके लिए प्रत्याशी को बैंक में अलग से खाता खुलवाना पड़ेगा और लेनदेन इसी खाते से करना होगा। उन्होंने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग ने विभिन्न राजनीतिक पार्टियों व संगठनों की मांग पर अब मतदान का दिन 5 अक्टूबर निर्धारित किया है वहीं चुनावी नतीजे  8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि 5 से 12 सितंबर तक नामांकन पत्र दाखिल किए जा सकेंगे। जिनकी  जांच 13 सितंबर को होगी। 16 सितंबर तक नाम वापस लिए जा सकते हैं। अटेली हलके के प्रत्याशियों के नामांकन पत्र लेने के लिए कर्मचारियों द्वारा तैयारी पूरी कर ली गई हैं। उन्होंने कहा कि रविवार को नामांकन पत्र दाखिल नहीं किए जाएंगे। नामांकन दाखिल करने से पहले सभी प्रत्याशी अपने कागजात की अच्छी तरह से जांच कर लें। कागजात पूरे होने के बाद नामांकन के लिए पहुंचे। ऐसा करने से उनका आवेदन रद्द होने से बच सकता है। बैठक में तहसीलदार संजीव नागर,नायब तहसीलदार दलबीर सिंह दुग्गल, कार्यालय उपाधीद्वाक अनिल कुमार सहित अन्य कर्मचारी उपस्थित थे।


215 बूथों पर 202154 मतदाता

अटेली हलके स्याणा के बूथ नम्बर एक से लेकर कांटी खेडी के अंतिम बूथ नम्बर 215 तक सभी मतदान केद्रों का दौरा कर जरूरी सुविधाएं उपलब्ध करवाने की दिशा में कार्य किया जा रहा है। अटेली हलके के 96 गावों तथा 9 ढाणियों में कुल 202154 मतदाता शामिल हैं जो उम्मीद्वारों के भागय का फैसला करेगें। आमजन की निगाहें भाजपा व कांग्रेस पार्टी प्रत्याशियों के टिकट वितरण पर टिकी हई हैं।


बूथ नम्बर 56 को माॅडल व 57 को बनाया जायेगा पिंक

अटेली हलके में एक माॅडल बूथ तथा एक पिंक बूथ बनाया जाएगा। जिसके लिए राजकीय कन्या उच्च विद्यालय कनीना के बूथ नम्बर 56 को माॅडल बूथ तथा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में बनाए गए बूथ नम्बर 57 को पिंक बूथ का दर्जा दिया जायेगा। इस बूथ पर विशेष सुंदरता रहेगी वहीं काम की पूरी कमना भी महिला कर्मचारियों के हाथ रहेगी।


क्रिटीकल बूथों पर रहेगी अतिरिक्त पुलिस फोर्स

बीते समय जिलाप्रशासन की ओर से जो संवेदनशील व अति संवेदनशील मतदान केंद्र चिन्हित किए जाते थे उनका नाम बदल कर क्रिटीकल बूथ कर दिया गया है। इसके अलावा जिन मतदान केंद्रो पर राजनेता मतदाताओं को बहकाकर प्रभावित करते हैं ऐसे बूथ को वलनरेबल का दर्जा किया गया है। अटेली हलके में क्रिटीकल बूथों की संख्या 30 आंकी गई है जबकि वलनरेबल बूथ जीरो हैं। क्रिटीकल बूथों पर अतिरिक्त पुलिस बल डिप्लोयड किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *