जन समस्याएं निपटाना जिला प्रशासन की प्राथमिकता- उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा

0

समाधान शिविर में मंगलवार को प्राप्त हुई 37 शिकायतें
City24news/अनिल मोहनिया
नूंह | उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा की अध्यक्षता में मंगलवार को स्थानीय लघु सचिवालय के सभागार में सुबह 9 बजे से 11 बजे समाधान शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें लोगों की शिकायतें व समस्याएं सुनी गई। इस समाधान शिविर में मंगलवार को कुल 37 शिकायतें आई, जिनके निवारण के लिए संबंधित विभागों को त्वरित व उचित कार्यवाही करने के दिशा-निर्देश दिए। इस शिविर में क्रिड विभाग से संंबंधित 26 तथा अन्य शिकायतें कल्याण, पुलिस व राजस्व विभाग से संबंधित थी, जिनके समाधान के लिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। 

उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा ने कहा कि प्रदेश सरकार के दिशा-निर्देशानुसार सभी कार्यदिवसों में जिला नूंह में समाधान शिविर का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें आने वाले प्रत्येक नागरिक की समस्या का प्राथमिकता से समाधान करना जिला प्रशासन का मुख्य लक्ष्य है। सरकार के निर्देशानुसार आमजन की समस्याओं का समाधान करने के लिए हर रोज सुबह 9 बजे से 11 बजे तक जिला व उपमंडल स्तर पर समाधान शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इन शिविरों में आने वाले नागरिकों की समस्याओं का पंजीकरण करके संबंधित विभाग को समस्या का निवारण करने के निर्देश दिए जाते हैं। इसके पश्चात प्रतिदिन आने वाली समस्याओं का पूरा ब्यौरा आयुक्त कार्यालय के माध्यम से मुख्य सचिव को भेजा जाता है। समाधान शिविर में अधिकतर नागरिक परिवार पहचान-पत्र, प्रॉपर्टी आईडी, पेंशन, जमीनी विवाद, पेयजल व सीवरेज इत्यादि से संबंधित समस्याएं लेकर आ रहे हैं, जिनका प्राथमिकता के तौर पर निवारण किया जा रहा है।

इस अवसर पर एसडीएम नूंह विशाल अन्य विभाग के अधिकारी उपस्थित थे तथा उपमंडल अधिकारी (ना.) तावडू़, फिरोजपुर-झिरका व पुन्हाना वर्चुअल माध्यम से समाधान शिविर से जुड़े तथा उपायुक्त द्वारा मिले दिशा-निर्देशानुसार समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *