नियमित जेबीटी अध्यापकों ने लघु सचिवालय पर किया प्रदर्शन

0

City24news@ज्योति खंडेलवाल

पलवल। तबादले के बाद रिलीव किए जाने की मांग को लेकर नियमित जेबीटी अध्यापकों ने लघु सचिवालय पर प्रदर्शन किया। अध्यापक घंटों तक जिला उपायुक्त से मिलने की मांग को लेकर सचिवालय पर बैठे रहे। सचिवालय में उपायुक्त न मिलने पर अध्यापक उपायुक्त निवास पर पहुंच गए और धरना ​दिया। शनिवार रात के करीब नौ बजे तक अध्यापक उपायुक्त निवास पर बैठे रहे। उपायुक्त के आश्वासन के बाद अध्यापक वापस लौट गए। 

जेबीटी अध्यापक अजय सिंह ने बताया कि साल 2017 में हुई भर्ती के दौरान उनकी नियुक्ति जिला पलवल के अंदर हुई थी। अब सरकार द्वारा 734 शिक्षकों का उनके गृह जिला में तबादला कर दिया गया, जबकि 602 शिक्षकों का दूसरे जिलों से पलवल में तबादले हुए हैं। जिला उपायुक्त नेहा सिंह द्वारा पलवल जिले से शिक्षकों को रिलीव नहीं किया जा रहा है, जबकि दूसरे जिलों से 80 के करीब शिक्षक पलवल में नियुक्त हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि उन्होंने कई बार जिला उपायुक्त नेहा सिंह और शिक्षा अधिकारियों से अपनी समस्याओं को लेकर गुहार लगाई। पिछले छह सालों से दूसरे बाहरी जिलों से वे सेवाएं दे रहे हैं। अपने घर को छोड़कर रहने में उन्हें काफी परेशानी होती है। अब उनका तबादला गृह जिलों में हुआ, परंतु अधिकारियों के मनमानी के चलते उन्हें रिलीव नहीं किया जा रहा है। जिला उपायुक्त लोकसभा चुनाव के चलते रिलीव न करने की बात कह रही हैं, जबकि अन्य सभी 21 जिलों से शिक्षकों को नियमित तौर पर रिलीव किया जा रहा है। प्रदेश सरकार व निर्वाचन आयोग भी रिलीव करने की अनुमति दे चुके हैं। जिला उपायुक्त नेहा सिंह ने शिक्षकों को आश्वासन दिया कि वह उच्चाधिकारियों से बातचीत कर जल्द ही समस्या का समाधान कराया जाएगा। 

धरना देने वालों में भगवान मलिक, सुमन सचदेवा, पिंकी, निशा, तेजवीर, चिंताराम, प्रदीप, प्रवीण, सुरजीत सहित सैंकड़ों जेबीटी शिक्षक शामिल रहे।

ReplyReply allForwardAdd reaction

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *