छुट्टी वाले दिन स्कूल खोले तो मान्यता होगी रद्द

0

City24news@अनिल मोहनियां

नूंह | महेंद्रगढ़ के कनीना में प्राइवेट स्कूल हादसे में बच्चों की मौत और उनके घायल होने की घटना के बाद जिला प्रशासन भी हरकत में आया है। सरकारी अवकाश वाले दिन स्कूल खुला था। अकेले कनीना का यह स्कूल नहीं, बल्कि जिले के कई प्राइवेट स्कूल भी छूटी के दिन बच्चों को बुलाते है, सड़को पर पीली बसें रेंगती नज़र आती है जिस पर जिले के किसी भी अधिकारी का ध्यान नही जाता है। वहीं सरकार के लिखित आदेशों को भी प्राइवेट स्कूल संचालक अकसर ठेंगा दिखाते हैं।

महेंद्रगढ़ में हुई इस बड़ी घटना के बाद नूह जिला शिक्षा अधिकारी परमजीत चहल ने सभी खंड शिक्षा अधिकारीयों के मार्फत पत्र लिखते हुए सख्त निर्देश दिए है की जिले में अगर कोई निजी विद्यालय पीटीएम, वार्षिक कार्यक्रम एवम अन्य  किसी सरकारी अवकाश के दिन स्कूल खोलकर बच्चों को बुलाते है उन सभी निजी विद्यालयों के खिलाफ़ कानूनी कार्रवाई करते हुए एफआईआर दर्ज की जायेगी।

इसके अलावा डीईओ ने बीईओ को निर्देश जारी किए कि वो विभाग द्वारा जारी आदेशों को अपने खंड में पुरी सख्ती से लागू करवाएं, अगर सरकारी अवकाश के दिन  निजी विद्यालय खुले मिलते है ,तो संबंधित बीईओ जिम्मेवार होगा जिसके लिए उनके खिलाफ अनुशासनिक कार्यवाही लिए भी उच्चाधिकारियों को लिखा जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *