राजपाल यादव ने 1 महीने में साइन की थी 16 फिल्में

0

City24News@ भावना कौशिश
मुबंई। मशहूर कॉमेडियन और एक्टर राजपाल यादव का 16 मार्च को 53वां जन्मदिन है। उनकी कहानी ‘सैटर्डे सुपरस्टार’ में देखें कि जैसे एक्टर को कोई फिल्म ऑफर नहीं कर रहा था, फिर बाद में वह एक महीने में 16 फिल्मों के साइन करके सबको हैरान कर दिया।

राजपाल यादव यूपी के शाहजहांपुर से 50 किलोमीटर दूर कुंद्रा में पैदा हुए। उनके परिवार में दूर-दूर तक कोई भी एक्टिंग की दुनिया में नहीं था। पिता खेती-किसानी करते थे। घर की माली हालत इतनी अच्छी नहीं थी, फिर भी पिता ने उन्हें जैसे-तैसे पढ़ाया लिखाया।

image.png

टेलर थे राजपाल यादव

पढ़ाई पूरी करने के बाद राजपाल यादव ने ऑर्डिनेंस क्लोथ फैक्ट्री में टेलर अप्रेंटिस का कोर्स किया। इस फैक्ट्री में देश के जवानों के कपड़े यानी वर्दी बनाई जाती थीं। लेकिन राजपाल यादव को एक्टिंग का चस्का था, और यह चस्का उन्हें मुंबई ले आया।
image.png

मुंबई आने के बाद राजपाल यादव का असली स्ट्रगल शुरू हुआ। इसके साथ ही आर्थिक तंगी ने भी उन्हें घेर लिया। राजपाल यादव के पास काम नहीं था, तो गुजारे के लिए पैसे भी नहीं थे। कई बार किराया नहीं होता था, तो काम की तलाश में वह एक जगह से दूसरी जगह पैदल जाते थे। लेकिन जब राजपाल यादव ने एनएसडी में एडमिशन लिया, तो उनके दिन फिरने शुरू हो गए।
काफी स्ट्रगल के बाद राजपाल यादव को पहले ‘शूल’ और फिर रामगोपाल वर्मा की ‘जंगल’ मिल गई। इस फिल्म में राजपाल यादव विलेन के रोल में थे। उन्होंने इस फिल्म के लिए बेस्ट विलेन का स्क्रीन अवॉर्ड जीता था। इसके बाद तो हर तरफ राजपाल यादव की ही चर्चा होने लगी। राजपाल यादव ने बताया था कि इस फिल्म के बाद उन्होंने एक महीने के अंदर 16 फिल्में साइन की थीं। जबकि इससे पहले ऐसी स्थिति थी कि राजपाल यादव को कोई भी फिल्ममेकर फिल्म ऑफर नहीं कर रहा था। शुरुआत में उन्हें कुली से लेकर वेटर तक के छोटे रोल करने पड़े। पर ‘जंगल’ के बाद किस्मत पलट गई।(स्रोत: समाचार एजेंसी)

ReplyReply allForwardAdd reaction

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *