राधा कृष्ण प्रभात फेरी संगठन द्वारा पुरानी सराय से निकाली गई प्रभात फेरी

0

City24news@अशोक कौशिक 

नारनौल।‌ राधाकृष्ण प्रभात फेरी संगठन नारनौल द्वारा आज नारनौल में 56वीं प्रभात फेरी निकाली गई। रविवार की सुबह मुख्य यजमान श्रीमती शशि देवी धर्मपत्नी सुरेंद्र कुमार सैनी नजदीक प्रधान चौक मोहल्ला पुरानी सराय से निकली। इस प्रभात फेरी में सैकड़ो की संख्या में लोग मौजूद रहे।

प्रभात फेरी में ध्वज पताका सबसे आगे चल रही थी। उसके बाद बच्चों का बैंड तथा ढोल-मृदंग पर नाचते और झुमते  हुए और भक्तजन ऐसे लग रहे थे, जैसे वृंदावन की गलियों में, मथुरा में या इस्कॉन के मंदिर में बांके बिहारी व राधे-राधे का आलाप करते हुए मानो नारनौल भी आज वृंदावन बन गया हो। प्रधान चौक से शुरू ही यह प्रभात फेरी सैन चौक से मोहल्ला जमालपुर होते हुए महावीर चौक से परिक्रमा करके यजमान के निवास स्थान पारी समाप्त हुई। 

शहर मे राधा कृष्ण प्रभात फेरी संगठन द्वारा हर रविवार को निकाली जाने वाली इन प्रभात फेरी से लोगों में धर्म के प्रति जागृति पैदा हुई है। विभिन्न धर्म एवं सामाजिक संस्थाओं के सदस्य भी इस प्रभात फेरी में शामिल होकर अपने शहर और हर शहरवासी के कल्याण की बातें करते हैं। 

इस प्रभात फेरी द्वारा हर रविवार को अल सुबह सैकड़ो लोगों की टोलियां राधे-राधे एवं बांके बिहारी से सिर्फ एक ही कामना करते हैं की प्रभु मेरे शहर पर और शहरवासियों पर कभी कोई संकट ना आए, सभी स्वस्थ रहें और सुखी रहे, ऐसी बरसाने वाली राधे हम पर अपनी कृपा बरसाना। परिक्रमा मार्ग में घरों की छतों पर खड़े होकर लोग इस पर प्रभात फेरी का स्वागत कर रहे थे। प्रभात फेरी से लोगों का रुझान भी भक्ति की तरफ बढ़ा है। जगह-जगह पर लोग ठाकुर जी की आरती कर रहे, पुष्प वर्षा कर रहे तथा प्रसाद वितरित कर रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *