प्रदेश की जनता को भ्रष्टाचार व अपराध मुक्त वातावरण देना सरकार की प्राथमिकता: कैबिनेट मंत्री श्रुति चौधरी

0

आमजन के साथ सौहार्दपूर्ण व्यवहार करें अधिकारी, पेयजल व सीवर व्यवस्था का होगा स्थायी समाधान
विकास व मूलभूत सुविधाओं बारे विस्तृत रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश, सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का जमीनी स्तर पर क्रियान्वयन करें सुनिश्चित

दिवंगत चौ. बंसीलाल के विकास के सपने को किया जाएगा पूरा  
सिंचाई के लिए लिफ्टिंग व्यवस्था होगी मजबूत
सिंचाई के पानी का किया जाएगा बराबर बटवारा
उपायुक्त महावीर कौशिक ने बैठक में किया स्वागत
City24news/सोनिका सूरा
सिवानी, भिवानी । हरियाणा की महिला एवं बाल विकास तथा सिंचाई मंत्री श्रुति चौधरी ने कहा है कि प्रशासनिक अधिकारी सरकार की टीम का महत्वपूर्ण अंग है और हम सबको मिलकर प्रदेश की जनता को भ्रष्टाचार व अपराध मुक्त वातावरण उपलब्ध करवाना है। श्रुति चौधरी आज लघु सचिवालय के डीआरडीए हाल में प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रही थी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री नायब सिंह सैनी की सख्त हिदायत है कि भ्रष्टाचार व अपराध को कतई सहन नहीं किया जाएगा। इस मामले में राज्य सरकार ने जीरो टॉलरेंस की नीति को अपनाया है और अधिकारियों से अपेक्षा की जाती है कि वे सरकार की नीतियों के अनुरूप कार्य करेंगे।

श्रुति चौधरी ने कहा कि अधिकारी उनके कार्यालय में आने वाले आमजन के साथ सौहार्दपूर्ण व्यवहार करें और समस्याओं का समाधान करना सुनिश्चित करें। पेयजल व सीवर व्यवस्था पर विशेष फोकस करते हुए कैबिनेट मंत्री श्रुति चौधरी ने कहा कि इन दोनों समस्याओं का स्थाई समाधान करना होगा। उन्होंने कहा कि आमजन को मूलभूत सुविधाएं प्रदान करने और विकास के मामले में फंड की कमी नहीं रहने दी जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि वे संबंधित क्षेत्र का दौरा करके सीवर व पेयजल से संबंधित समस्याओं वाले प्वाइंट्स को चिन्हित करें और जल्द से जल्द उनका समाधान करें। उन्होंने कहा कि पेयजल व सीवर व्यवस्था के मामले में कोई भी ढील नहीं रहनी चाहिए। श्रुति चौधरी ने सडक़ों व ठोस कचरा प्रबंधन के बारे में संबंधित अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी और आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए।

उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि विकास कार्यों व मूलभूत सुविधाओं को लेकर एक डिटेल रिपोर्ट तैयार करके अतिशीघ्र उन पर काम शुरू किया जाए। कैबिनेट मंत्री श्रुति चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के नेतृत्व वाली केंद्र व राज्य सरकारों ने समाज के हर वर्ग के लोगों के लिए कल्याणकारी योजनाएं लागू की हैं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि इन योजनाओं का क्रियान्वयन जमीनी स्तर पर पूरी निष्ठा व ईमानदारी के साथ करना होगा ताकि पात्र लोगों व परिवारों को लाभ सुनिश्चित किया जा सके।

कैबिनेट मंत्री श्रुति चौधरी ने बैठक के दौरान मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए कहा कि वह अपने दादा एवं पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत चौधरी बंसीलाल के विकास के सपने को साकार करने का काम करेगी। उन्होंने कहा कि भिवानी जिला में चौधरी बंसीलाल द्वारा शुरू की गई लिस्टिंग सिंचाई व्यवस्था का सुदृढीकरण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सिंचाई के पानी का बराबर बंटवारा होगा ताकि हर क्षेत्र के किसानों को पानी मिल सके। पानी संरक्षण पर विशेष बल देते हुए उन्होंने कहा की हर स्तर पर पानी का सदुपयोग होना चाहिए। उन्होंने भी कहा कि जिन क्षेत्रों में वॉटर लॉगिंग की समस्या है और जहां पर भूमिगत पानी काफी नीचे हैं, इन दोनों का भी समाधान किया जाएगा। उन्होंने किसानों से पराली ने जलाने की अपील करते हुए कहा कि पराली प्रबंधन में सरकार की योजना का लाभ उठाएं। मंत्री मंडल में भिवानी जिला को स्थान देने पर उन्होंने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी, मुख्यमंत्री श्री नायब सिंह सैनी व पार्टी के शीर्ष नेतृत्व का आभार व्यक्त किया।

उपायुक्त महावीर कौशिक ने पुष्पगुुछ भेंट करके कैबिनेट मंत्री श्रुति चौधरी का स्वागत किया। उन्होंने विश्वास दिलाया कि प्रशासनिक अधिकारी उनकी अपेक्षाओं के अनुरूप कार्य करेंगे और बैठक में जो दिशा निर्देश दिए गए हैं उनकी अनुपालना सुनिश्चित की जाएगी। बैठक में जिला पुलिस अधीक्षक नरेंद्र बिजारणिया, अतिरिक्त उपायुक्त हर्षित कुमार, भिवानी के एसडीएम महेश कुमार, तोशाम के एसडीएम अशवीर नैन, एसडीएम लोहारू मनोज दलाल, सिवानी एसडीएम वीरेंद्र सिंह, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अजय चौपड़ा, दक्षिण हरियाणा बिजली विद्युत निगम के एसई बिजेन्द्र सिंह, डीआरओ सुरेश, भाजपा के जिलाध्यक्ष मुकेश गौड़, पूर्व चेयरमैन शीशराम, परमजीत मड्डïू, कृष्ण लेघा, हरी सिंह सांगवान, अमर सिंह, राम प्रताप शर्मा, सुनील सिंघानी, विजय खोरडा, मनजीत रावलधी, हर्षवर्धन मान, प्रदीप गोलागढ़ सहित विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्ष मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *