नारनौल मे जरुरतमंद लोगों को भोजन कराया

0

सिटी 24 न्यूज/अशोक कौशिक 
नारनौल।‌ रोटरी क्लब द्वारा महावीर चौक पर संचालित रोटरी रसोई में पिछले करीब 5 वर्षों से प्रतिदिन मात्र 10 रुपए में लोगों को भरपेट भोजन उपलब्ध करवाया जा रहा है। जिसमे रोटरी सदस्यों के अलावा क्षेत्र के अन्य जागरूक नागरिक भी अपना विशेष सहयोग प्रदान कर सेवा देते रहते हैं। 

शनिवार को रोटरी क्लब के पूर्व प्रधान हितेश वर्मा के माता पिता ठेकेदार सुभाष वर्मा एवं पुष्पा वर्मा ने अपने विवाह की 50वीं वर्षगांठ की पूर्व संध्या के अवसर पर रोटरी रसोई नारनौल मे जरुरतमंद लोगों को भोजन परोस कर अपने विशेष दिन को यादगार बनाया। उन्होंने भोजन सेवा करते हुए कहा कि नर सेवा को ही नारायण सेवा माना गया है। जरूरतमंद लोगों का पेट भरने से अधिक पुण्य कार्य कुछ और नहीं है, हमारे छोटे से योगदान से किसी जरूरतमंद का पेट भरता है तो उसके लिए हम सभी को अपनी ओर से यथायोग्य सहयोग अवश्य करना चाहिए। 

रोटरी प्रधान नरेश गोगिया ने बताया कि रोटरी रसोई पर प्रतिदिन करीब 300 से 350 जरूरतमंद लोग अपना पेट भरते हैं और अनेक जागरूक लोग अपने जन्मदिन, वैवाहिक वर्षगांठ, पुण्यतिथि या अन्य किसी भी विशेष अवसर को रोटरी रसोई के संग मना कर अपने दिन को यादगार बनाते हैं। ऐसे लोगों के निःस्वार्थ सेवा और सहयोग की बदौलत ही इतने वर्षों से रोटरी रसोई निरंतर सुचारू रूप से संचालित की जा रही है। वर्मा परिवार के पुण्य सहयोग के लिए क्लब की ओर से स्मृति चिन्ह भेंट कर उन्हे सम्मानित किया गया। 

इस अवसर पर नरेश गोगिया, प्रवीण संघी, डॉ हितेश वर्मा, विजय जिंदल, विनोद चौधरी, हितेंद्र मित्तल, अतुल सिंह वर्मा, ज्योति वर्मा, नैन वर्मा, पुष्पा वर्मा ,सरला वर्मा, जयप्रकाश भाटिया, चित्र भाटिया, प्रियांशु वर्मा, अर्णव वर्मा, हितांशी वर्मा आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *