समाधान शिविर व पोर्टल पर आई शिकायतों का करें उचित समाधान- उपायुक्त विश्राम कुमार मीणा 

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उपायुक्त ने की विभिन्न विभागों से संबंधित शिकायतों पर की गई कार्यवाही की समीक्षा
City24news/अनिल मोहनिया
नूंह । उपायुक्त विश्राम कुमार मीणा ने कहा कि समाधान शिविर, जनसंवाद पोर्टल, एसएमजीटी व सीपीग्राम पोर्टल तथा सीएम विंडो से संबंधित शिकायतों का जल्द व उचित समाधान सुनिश्चित किया जाए तथा इन पोर्टल पर शिकायतें अधिक दिन तक लंबित न रखी जाएं और तय समयसीमा में ही समस्याओं पर उचित कार्यवाही कर शिकायतकर्ता को संतुष्टï किया जाए, ताकि सरकार की सुशासन की पहुंच को आमजन भी महसूस कर सके। 

 उपायुक्त शुक्रवार को लघु सचिवालय के सभागार में जन शिकायतों के समाधान से संबंधित विभिन्न पोर्टल पर आई शिकायतों पर संबंधित विभाग द्वारा की गई कार्यवाही की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कई विभागों की शिकायतें लंबे समय से लंबित हैं, ऐसी शिकायतों पर यथाशीघ्र कार्यवाही की जाए। इन शिकायतों पर की गई कार्यवाही के संबंध में वे जल्द ही पुन: समीक्षा बैठक करेंगे, तब तक पोर्टल पर मौजूद शिकायतों की संख्या में कमी आनी चाहिए। उपायुक्त ने अधिकारियों से कहा कि सभी शिकायतों का समयबद्ध और प्रभावी तरीके से समाधान किया जाए ताकि जनता का सरकार की सुशासन की नीति के प्रति विश्वास और अधिक बढ़े। किसी शिकायत के समाधान में कोई समस्या है या फिर मामला मुख्यालय से संबंधित है तो उसका पूर्ण विवरण उनके समक्ष रखा जाए, ताकि ऐसे मामलों का निपटारा मुख्यालय से परामर्श प्राप्त कर किया जा सके। 

 उपायुक्त ने कहा कि सीएम विंडो से संबंधित शिकायतों पर भी विभाग गंभीरता से कार्य करें। अगर किसी मामले में कोई जांच करवाई जानी है, तो संबंधित अॅथारिटी से जांच करवाकर मामले एटीआर पोर्टल पर अपलोड की जाए तथा सीएम विंडो से शिकायतें हट सकें। बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त प्रदीप सिंह मलिक, सीईओ जिला परिषद अमित कुमार गुलिया, एसडीएम नूंह प्रदीप अहलावत, सीटीएम अशोक कुमार, एएसपी सोनाक्षी सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे। 

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