प्रॉपर्टी डीलर व युवती को बनाया बंधक: 20 लाख की फिरौती मांगने का आरोप

0

City24news@ऋषि भारद्वाज

पलवल| पलवल में पिंगोड गांव में  प्रॉपर्टी डीलर व उसकी साथी युवती को प्लाट के पैसे देने के बहाने घर बुलाकर हथियारों के बल पर बंधक बनाकर 20 लाख रुपए की फिरौती मांगने का मामला प्रकाश में आया है। प्रॉपर्टी डीलर का आरोप है कि आरोपियों ने उससे चार लाख नकद, आभूषण व उनकी गाड़ी लूट ली। सदर थाना पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

सदर थाना प्रभारी छत्रपाल के अनुसार, कैली गांव (फरीदाबाद) निवासी सुधीर ने दी शिकायत में कहा है कि उसका कैली गांव में सत्यम प्रॉपर्टी के नाम से कार्यालय है। उसके कार्यालय पर पिंकी नाम की लड़की भी प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करती है। उन्होंने पिंकी के माध्यम से 200 वर्ग गज के एक प्लाट का सौदा पिंगौड गांव निवासी राज कुमार फौजी के साथ किया था। राजकुमार ने उन्हें पैसे लेने के लिए पिंगौड गांव में अपने घर पर बुला लिया। उसने बताया कि डीलर व उसकी साथी पिंकी स्कार्पियो गाड़ी में सवार होकर राजकुमार फौजी के घर पेमेंट लेने पहुंच गए। वहां पर राजकुमार फौजी व उसके परिजन मिले, जिन्होंने उसे व पिंकी को घर के अंदर बुलाकर

मारपीट शुरू कर दी। शिकायत में आरोप है कि दोनों की कनपटी पर बंदूक लगाकर उन्हें अलग-अलग कमरों में बंधक बना लिया और छोडने की एवज में 20 लाख रुपए की मांग की। इतना ही नहीं आरोपियों ने उनके बैग लूट लिए, जिनमें 3 लाख 95 हजार रुपए व जरूरी कागजात रखे हुए थे। उसके, पिंकी व भूषण के गले से सोने की चेन भी लूट ली। पीडित ने मौत के भय के चलते अपने दोस्त भूषण को पैसे लेकर पिंगौड गांव बुलाया। भूषण जब पिंगौड गांव पहुंचा तो आरोपियों ने उसके साथ भी मारपीट शुरू कर दी।

जिसके बाद उन्होंने 112 नंबर पर पुलिस को सूचना दे दी। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने उन्हें आरोपियों के कब्जे से छुडवाया और अपने साथ चौकी पर ले गई। शिकायत में आरोप लगाया है कि आरोपियों ने पुलिस चौकी का भी घेराव कर लिया। जिससे वे बुरी तरह डर गए और जैसे-तैसे वापस अपने कार्यालय पर पहुंचे। इसके बाद शिकायत सदर थाना पुलिस को दी है।

सदर थाना प्रभारी छत्रपाल ने बताया कि उसकी शिकायत पर जांच की तो लट होने का मामला नहीं

पाया गया, बल्कि दोनों के बीच पैसे के लेनदेन को लेकर झगड़ा होने पर बंधक बनाने का मामला पाया गया है। जिसके संबंध में पुलिस ने आरोपी राज कुमार फौजी, उसकी पत्नी रेखा, उसके चाचा, भाई राहुल व राजकुमार के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *