जिला में विभिन्न स्थानों से प्रचार सामग्री निरंतर हटवाई जा रही

0

City24news/ब्यूरो
फरीदाबाद | जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त विक्रम सिंह के निर्देशन में लगातार जिला फरीदाबाद में प्रशासन द्वारा प्रचार सामग्री हटाने की कार्यवाही जारी है। इसी क्रम में सोमवार को आदर्श आचार संहिता के तहत फरीदाबाद के विभिन्न स्थानों पर लगी हुई प्रचार सामग्री एवं राजनीतिक गतिविधियों से संबंधित पोस्टर और बैनर हटाये गए।

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त विक्रम सिंह ने कहा कि बिना अनुमति के राजनीतिक गतिविधियों से सम्बंधित प्रचार सामग्री लगाने वालों के खिलाफ भी सख्त कार्यवाही की जाएगी। जाति, धर्म या संप्रदाय पर टिप्पणी करने वालों पर भी नजर रखी जा रही है। आयोग के निदेर्शानुसार सभी को चुनाव आचार संहिता की पालना करना जरूरी है।

आदर्श आचार संहिता लागू होते ही जिले में रेलवे स्टेशन रोड़, बस स्टैंड, रेलवे पुल, सड़क मार्ग, सरकारी बसों, बिजली खंभों, सरकारी भवनों से बैनर, झंडे को हटाने का काम भी शुरू हो गया है। जिसके तहत आज सोमवार को शाश्त्री कॉलोनी, गोपी कॉलोनी, बंगाल सूटिंग सेक्टर-15, सेक्टर-16, पल्ला, इस्माईलपुर रोड़, बसंतपुर, नगर निगम ओल्ड जोन सहित अन्य स्थानों पर जो भी पोस्टर और बैनर लगे थे उनको हटवा गया है।

सम्बंधित अधिकारीयों का कहना है कि कई जगह टीम लगाकर होर्डिंग्स को हटवाया जा रहा है। जहां आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत आ रही थी। वहां दोबारा टीम भेज कर होर्डिंग्स को हटवाया जा रहा है। जिला निर्वाचन अधिकारी की निदेर्शानुसार यदि इसके बावजूद भी आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन होता पाया गया, तो संबंधित व्यक्ति के खिलाफ एक्ट के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *