प्रिंटर दिवस पर हकेवि में कार्यक्रम आयोजित

0

City24news@अशोक कौशिक 

नारनौल। हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय महेंद्रगढ़ में प्रिंटर दिवस के अवसर पर विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। विश्वविद्यालय की प्रिंटिंग एंड पैकेजिंग टेक्नोलॉजी विभाग के द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम की सराहना करते हुए कुलपति प्रो.टंकेश्वर कुमार ने कहा कि इस तरह के आयोजन विद्यार्थियों को उनके अध्ययन से जुडे़ व्यावहारिक ज्ञान से अवगत कराते हैं। 

इस आयोजन मे संदर्भ में स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के अधिष्ठाता प्रो.फूल सिंह ने कहा कि इस प्रकार की प्रतियोगिताओं के आयोजन से विद्यार्थियों का अपने हुनर का प्रदर्शन करने का मौका मिलता है।  प्रिंटिंग एंड पैकेजिंग टेक्नोलॉजी विभाग के शिक्षक प्रभारी श्री संदीप बूरा ने आयोजन के आरंभ में कार्यक्रम की रूपरेखा प्रस्तुत करते हुए अतिथियों व प्रतिभागियों का स्वागत किया और इस आयोजन के महत्व पर प्रकाश डाला। इसके पश्चात् सुश्री सुमन कुमारी ने कार्यक्रम में उपस्थित औद्योगिक विशेषज्ञ, डिलाइट प्रिंट एंड पैक, नीमराना के सीईओ श्री संदीप यादव का परिचय कराया। विशेषज्ञ ने अपने संबोधन में विद्यार्थियों के समक्ष पेपर एवं पेपर बोर्ड के विषय पर विस्तार से जानकारी दी। विशेषज्ञ ने प्रिंटिंग और पैकेजिंग के क्षेत्र में हो रही प्रगति से भी प्रतिभागियों को अवगत कराया। उन्होंने विद्यार्थियों को इस क्षेत्र में उपलब्ध  रोजगार की संभावनाओं की भी जानकारी दी। 

आयोजन के द्वितीय सत्र में पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता आयोजित की गई। इस प्रतियोगिता के माध्यम से विद्यार्थियों ने प्रिंटिंग क्षेत्र में हो रहे नवाचार और रचनात्मकता का प्रदर्शन किया। कार्यक्रम के अंत में स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के अधिष्ठाता प्रो. फूल सिंह ने प्रतियोगिताओं के परिणाम जारी किए। धन्यवाद ज्ञापन विभाग में सहायक आचार्य श्री अनिल ने दिया और उन्होंने प्रिंटर दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम के सफल आयोजन में सहायक आचार्य श्री शम्मी, श्री तरुण सिंह व अन्य संकाय सदस्यों के योगदान का भी उल्लेख किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *