विधानसभा चुनावों को लेकर पुलिस हाई अलर्ट, पुलिस व पैरामिलिट्री फोर्स ने होडल मै निकाला फ्लैग मार्च

0

City24news/हरिओम भारद्वाज
होडल। आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर होडल पुलिस प्रशासन द्वारा पैरामिलेट्री फोर्स के साथ पूरे होडल शहर में फ्लैग मार्च किया गया। पुलिस अधिक्षक के नेतृत्व में पुलिस टीम व पैरामिलिट्री की टुकडी ने आम नागरिकों को शांतिपूर्ण, निष्पक्ष एवं स्वतन्त्र रुप से चुनाव प्रक्रिया में पुलिस का सहयोग करने की अपील की । किसी प्रकार की उपद्रव करने वाले बख्शे नहीं जाएंगे।

होडल थाना प्रभारी दिनेश कुमार ने कहा कि फ्लैग मार्च का उद्देश्य असामाजिक तत्वों में खौफ व्याप्त करना वही आमजन में सुरक्षा की भावना पैदा करना है, ताकि वे निर्भय होकर अपना मतदान कर सके।

पुलिस प्रशासन की जनता से अपील है निर्भय होकर बेझिझक मतदान करें। पुलिस पूरी तरह हाई अलर्ट है। उन्होंने कहा कहा कि चुनाव की घोषणा के उपरांत हरियाणा निर्वाचन आयोग द्वारा प्रदेश में आदर्श आचार संहिता लागू कर दी है। विधानसभा चुनाव-2024 को शान्तिपूर्ण एवं निष्पक्ष करवाने तथा कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस अधिकारियों के नेतृत्व में पुलिस टीमों ने पैरामिलिट्री जवानों के साथ मिलकर होडल एवं हसनपुर क्षेत्र में फ्लैग मार्च निकाला जो विभिन्न गलियों व मार्गों से होकर गुजरा। उन्होंने कहा कि मतदाता पूरी तरह निडर होकर अपने विवेक व स्वतंत्र रूप से अपने मताधिकार का प्रयोग करें। चाहे शहर हो या फिर देहात, जहां भी संवेदनशील मतदान केन्द्र हैं, वहां पर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। जिला पुलिस के खुफिया विभाग द्वारा संदिग्ध किस्म के लोगों पर तथा सोशल मीडिया पर पूरी निगरानी रखी जा रही है।

पुलिस उपाधीक्षक कुलदीप सिंह ने बताया कि फ्लैग मार्च का उद्देश्य असामाजिक तत्वों में खौफ पैदा करना वही आमजन में सुरक्षा की भावना पैदा करना है, ताकि वे निर्भय होकर अपना मतदान कर सके। फ्लैग मार्च दौरान पुलिस ने लोगों को बिना किसी डर भय के चुनाव प्रकिया में भाग लेने के लिए प्रेरित किया। फ्लैग मार्च के दौरान आम जन से यह भी ही अपील की गई है कि मतदान के दौरान अगर कोई व्यक्ति उन्हें प्रभावित करें तो तुरंत उसकी सूचना पुलिस को दें, ताकि ऐसे लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा सके। जिला पुलिस अधीक्षक चंद्र मोहन ने लोगों से अपील की कि वे किसी भी तरह की अफवाहों पर ध्यान न दें और शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव में भाग लें। यदि उन्हें किसी भी तरह की समस्या का सामना करना पड़े तो वे तुरंत पुलिस प्रशासन को 112 पर सूचित करें। साथ ही उन्होंने असमाजिक तत्वों को साफ आगाह किया कि अगर चुनाव में किसी तरह के असमाजिक कार्य करने की मंशा रखते है तो संभल जाए वरना पुलिस सख्त से कदम उठाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *