पुलिस की शिव मंदिरों पर लगाई गई है ड्युटिया

0

City24news/ब्यूरो
फरीदाबाद। श्रावण माह में श्रद्धालु हरिद्वार/नीलकंठ व अन्य स्थानों से जल लेकर आते हैं और महाशिवरात्री के दिन अपनी श्रद्धानुसार शिवलिंग पर जल चढ़ाते है तथा पूजा अर्चना करते है। इस अवसर पर मंदिरो पर काफी भीड होती है जिसपर श्रद्धालुओं व लोगों की सुरक्षा को मध्यनजर रखते हुए पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य के द्वारा तीनों जोन के पुलिस उपायुक्तों को अपने-अपने क्षेत्र के मंदिरों पर ड्युटिया लगाने के लिए निर्देशित किया है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि कावड़ यात्रा संपूर्ण होने पर है और 2 अगस्त को महाशिवरात्री के अवसर पर सभी पैदल व डाक कावडियो द्वारा शिव मंदिरों पर जाकर गंगा जल चढ़ाया जाएगा तथा पूजा अर्चना की जाएगी। इस अवसर पर शहर/गांव के मंदिरों पर अधिक सख्या में भीड होती है। कावडियों के परिवारजन व सगे संबंधि भी मंदिरों पर उपस्थित होते है। इस प्रकार उनकी सुरक्षा को मध्यनजर रखते हुए फरीदाबाद जिला के सभी मंदिरों पर सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त करके ड्युटिया लगाई गई है। इस दौरान किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना से निपटने के लिए पर्याप्त पुलिस बल रिजर्व रखा गया है। सहायक पुलिस आयुक्त लॉ एंड आॅडर ऊरफअऋ की महिला व पुरुष कम्पनी सहित रळअठऊ इ रहेगे। तीनों जोन के पुलिस उपायुक्त अपने-अपने क्षेत्र की ड्युटियों प्रभारी रहेगें तथा संबंधित पर्यवेक्षक अधिकारी व प्रबंधक थाना अपने अपने क्षेत्र में लगातार गस्त पर रहेगें। फरीदाबाद पुलिस द्वारा कावड ड्युटी के संबंध में सोशल मीडिया पर भी नजर रखी जा रही है यदि कोई किसी भी सोशल प्लेटफोर्म पर आपतिजनक पोस्ट करेगा तो पुलिस द्वारा उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 

पैदल कावड़ के साथ-साथ भारी संख्या में डाक कावड भी हरिद्वार/नीलकंठ व अन्य स्थान से जल लेकर आते है और दौडकर अपने गंतव्य स्थान पर पहुंचते है जिनके साथ मोटरसाइकिल व बडे वाहन भी होते है। डाक कावड का मुख्य रुट नेशनल हाईवे मथुरा रोड है, जिस संबंध में पुलिस उपायुक्त यातायात द्वारा जाम से निपटने के लिए पर्याप्त यातायात बल लगाया गया है। कावड ड्युटियों के संबंध में पर्याप्त संख्या में एम्बुलेंस, फायर ब्रिगेड व क्रेन लगई गई है।

आमजन को अवगत कराया जाता है कि महाशिवरात्री के अवसर पर 2 अगस्त दोपहर 2 बजे तक जिला फरीदाबाद में सभी भारी वाहन का प्रवेश/आवागमन प्रतिबंधित है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *