पुलिस ने 109 पिस्टलों को किया नष्ट

0

City24news/संजय राघव
सोहना | पुलिस ने आपराधिक वारदातों में पकड़े अवैध हथियारों को नष्ट किया। अदालत से फैसला होने के बाद मामलों में जब्त किए गए 109 पिस्टल मोबाइल फोन  देसी, कमानीदार चाकू, लाठी डंडे और अन्य हथियारों को हथोड़े मार कर तोड़ा गया। पुलिस ने इस दौरान 234 मदों को नष्ट किया

ए सी पी अभीलक्ष्य जोशी ने बताया कि वर्ष 2014 से वर्ष 2024 के दौरान जिला पुलिस की ओर से 234 मदो को नष्ट किया गया। आपराधिक मामलों में109 हथियार बरामद किए थे। इसमें शास्त्र अधिनियम, मारपीट, जान से मारने के प्रयास व अन्य मामलों में प्रयोग किए गए थे। इन मामलों में प्रयोग किए गए देसी कट्टे, कमानीदार चाकू, लाठी डंडे और अन्य हथियारों का प्रयोग किया गया। अदालत में विचाराधीन मामलों की नियमित सुनवाई के दौरान पेश किए जाने के बाद इन हथियारों को नष्ट करने का निर्णय लिया। 

इस दौरान एक कमेटी का गठन  किया गया। अधिकारियो के आदेश पर बनाई कमेटी मैं ड्यूटी मजिस्ट्रेट अधिकारी  आर्मीरोर डीजीपी कोल, प्रबंधन थाना सदर सोहना जगजीत सिंह मोहर्रम मालखाना मौजूद की मौजूदगी में  109 पिस्टल, चाकू, लाठी डंडे और अन्य हथियारों को हथौड़े मार कर नष्ट किया। इन हथियारों को इस प्रकार नष्ट किया गया है कि उन्हें दोबारा प्रयोग में नहीं लाया जा सके। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *