विधानसभा चुनाव को लेकर पुलिस अलर्ट

0

रेवाड़ी पुलिस व आरपीएफ के जवानो ने शहर में निकला फ्लैग मार्च
City24news/निकिता माधौगढ़िया
रेवाड़ी। आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर रेवाड़ी पुलिस पूरी तरह से अलर्ट मोड़ पर है। पुलिस अधीक्षक महोदय गौरव राजपुरोहित के दिशा निर्देशानुसार पर विधानसभा चुनाव के मध्यनजर शहर रेवाड़ी में फ्लैग मार्च निकाला गया। पुलिस अधिकारियों के नेतृत्व में पुलिस टीम व आरपीएफ की टुकडी ने आम नागरिकों को शांतिपूर्ण, निष्पक्ष एवं स्वतन्त्र रुप से चुनाव प्रक्रिया में पुलिस का सहयोग करने की अपील की।

डीएसपी हेडक्वार्टर डॉ रविन्द्र सिंह ने बताया कि 05 अक्टूबर 2024 को प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने निश्चित हुए हैं। जिला रेवाड़ी में विधानसभा चुनाव-2024 को शान्तिपूर्ण एवं निष्पक्ष करवाने तथा कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस अधिकारियों के नेतृत्व में पुलिस टीमों ने आरपीएफ जवानों के साथ मिलकर शहर रेवाड़ी में फ्लैग मार्च निकाला। उन्होंने कहा कि सभी मतदाता पूरी निडरता के साथ अपने विवेक व स्वतंत्र रूप से अपने मताधिकार का प्रयोग करें। चाहे शहर हो या फिर देहात, जहां भी संवेदनशील मतदान केन्द्र हैं, वहां पर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। जिला पुलिस के खुफिया विभाग द्वारा संदिग्ध किस्म के लोगों पर तथा सोशल मीडिया पर पूरी निगरानी रखी जा रही है।

डीएसपी ने बताया कि शहर में फ्लैग मार्च राव अभय सिंह चौक से शुरू होकर धारूहेड़ा चुंगी, बस स्टेंड, नाईवाली चौक, रेलवे चौक व झज्जर चौक सहित शहर के विभिन्न मार्गों से होकर गुजरा। फ्लैग मार्च का उद्देश्य आमजन में सुरक्षा की भावना पैदा करना है, ताकि वे निर्भय होकर अपना मतदान कर सके। फ्लैग मार्च दौरान पुलिस ने लोगों को बिना किसी डर भय के चुनाव प्रकिया में भाग लेने के लिए प्रेरित किया। फ्लैग मार्च के दौरान आम जन से यह भी ही अपील की गई है कि मतदान के दौरान अगर कोई व्यक्ति उन्हें प्रभावित करें तो तुरंत उसकी सूचना पुलिस को दें, ताकि ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *