ईको क्लब फोर मिशन लाईफ तथा भारत स्काउट्स एंड गाइड्स के संयुक्त तत्वाधान में हुआ पौधारोपण

0

जज संरक्षण व पर्यावरण संरक्षण वर्तमान समय में सबसे बड़ी देशभक्ति है, रणबीर सिंह एसडीएम
City24news/हरिओम भारद्वाज
होडल। राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय भिडूकी में ईको क्लब फोर मिशन लाईफ तथा भारत स्काउट्स एंड गाइड्स के संयुक्त तत्वाधान में पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में उपमण्डल अधिकारी नागरिक रणबीर सिंह मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे जबकि अध्यक्षता विद्यालय प्राचार्य धर्मपाल सिंह ने की तथा संचालन हिंदी प्रवक्ता वीर सिंह ने किया।

 आयोजित कार्यक्रम के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए प्रवक्ता दीपक प्रकाश ने बताया कि इन दिनों संपूर्ण हरियाणा प्रदेश में पौधारोपण अभियान चला हुआ है, इसी अभियान के तहत आज के कार्यक्रम का आयोजन किया गया। विद्यालय की छात्राओं ने  400  पौधे रोपित करने का लक्ष्य लिया है।

 मुख्य अतिथि रणबीर सिंह ने कहा कि जल संरक्षण व पर्यावरण संरक्षण वर्तमान समय में सबसे बड़ी देशभक्ति है। उन्होंने कहा कि इस बार गर्मियों में तापमान बहुत अधिक रहा तथा लोगों का जीना दूभर हो गया था। इस तापमान को पौधारोपण और उनकी देखभाल करके ही कम किया जा सकता है। उन्होंने विद्यालय की छात्राओं से एक पौधा अपनी मां के नाम लगाने की अपील की। विद्यालय प्राचार्य धर्मपाल सिंह ने ने मुख्य अतिथि का विद्यालय में पहुंचने पर स्वागत करते हुए कहा कि उपमंडल अधिकारी के मार्गदर्शन में आज जो पौधारोपण कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ है वो अगले माह तक इसी प्रकार जारी रहेगा।  इस अवसर पर हरि सिंह, सुषमा रानी, दीपक प्रकाश, कुलवीर सिंह, पुनीत चौहान, देवेंद्र, लखबीर सिंह, सरिता यादव, मुकेश रानी, विनीता डागर, अन्नु चौधरी,  शोभा रानी, पुष्पा, चमन लता, लोकेंद्र तथा प्रदीप कुमार आदि विद्यालय स्टाफ के सदस्यों ने भी एक पौधों मां के नाम लगाने का संकल्प लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *