शिक्षा विभाग की ओर से पेंटिंग प्रतियोगिता आयोजित 

0

City24news@अशोक कौशिक 

नारनौल। हरियाणा रेड क्रॉस समिति के दिशा निर्देशानुसार व उपायुक्त एवं जिला रेडक्रॉस समिति की प्रधान मोनिका गुप्ता के मार्गदर्शन में आज शिक्षा विभाग की ओर से जिला रेडक्रॉस समिति कार्यालय में प्राथमिक एवं माध्यमिक विद्यालय के विद्यार्थियों के लिए नशा मुक्ति, पर्यावरण सुरक्षा एवं रक्तदान पर पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया। इसमें 28 स्कूलों के विद्यार्थियों ने भाग लिया। जिला रेडक्रॉस समिति कार्यालय से डॉक्टर एसपी सिंह ने प्रतियोगिताओं का शुभारंभ किया।

इस मौके पर खंड शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार शर्मा ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि हमें शिक्षा के साथ-साथ हर प्रकार की प्रतियोगिता में भाग लेना चाहिए। इस मौके पर उन्होंने प्रतिभागियों को अपने जन्मदिन पर एक-एक पौधा लगाने की शपथ दिलवाई।

राजकीय मॉडल संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नारनौल के प्राचार्य श्री ब्रह्म प्रकाश दहिया ने नशे की कुरूतियों के प्रभाव और परिणामों पर विस्तृत रूप से जानकारी देते हुए नशा मुक्त भारत बनाने की अपील की। जिला युवा अधिकारी नित्यानन्द यादव ने रक्तदान व म्हाॅरी लाडो म्हाॅरी शान पर विस्तार से प्रकाश डाला।

प्रतियोगिता विजेता लेवल-1 में प्राथमिक में डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल नारनौल की वंशिका प्रथम, जीपीएस हुडीना की क्रिजल द्वितीय एंव जीपीएस सराय स्कूल से अंकित ने तृतीय स्थान हासिल किया। लेवल-2 माध्यमिक में जीएमएस धरसू की मेहर प्रीतकौर प्रथम, डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल नारनौल की तनवी द्वितीय एंव डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल नारनौल की अक्षरा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। 

इस अवसर पर एंबुलेंस ब्रिगेड डिवीजनल कमांडर टेकचंद यादव, फर्स्ट एड प्रवक्ता पवित्रा कुमारी, काउंसलर सतवीर सिंह, अगेन्दर कुमार, प्रवक्ता रेशमा देवी,  रेडक्रॉस कार्यालय  से राजकुमार व्यास, सुभाष गुप्ता, लेखाकार ओमप्रकाश,  रेखा, शोभा कौशल जांगिड़, अमित कुमार मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *