40 शिकायतों में से 15 शिकायतों का मौके पर ही हुआ निपटारा

0

City24news/ब्यूरो
फरीदाबाद | समाधान शिविर में आने वाले नागरिकों की शिकायतों के प्राथमिकता के आधार पर त्वरित समाधान को लेकर जिला प्रशासन सजगता से कार्य कर रहा है। यह बात उपायुक्त विक्रम सिंह ने समस्याओं का निपटारा करते हुए समाधान शिविर कही। सोमवार को समाधान शिविर में परिवार पहचान पत्र, विभिन्न प्रकार की सामाजिक सुरक्षा पेंशन, बिजली, पेयजल, स्वामित्व रजिस्ट्री सहित विभिन्न प्रकार की समस्याएं सुनी गईं। आमजन अपनी शिकायतों को लेकर समाधान शिविरों में निरंतर पहुंच रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन पूरी गंभीरता के साथ नागरिकों की शिकायतों के समाधान की दिशा में कार्य कर रहा है। विभिन्न विभागों के अधिकारी शिविर में मौजूद रहकर त्वरित कार्यवाही करते हुए नागरिकों की समस्याओं का निवारण करवा रहे हैं।

उपायुक्त विक्रम सिंह ने बताया कि सोमवार को समाधान शिविर में 40 शिकायतें दर्ज हुई, जिनमें से 15 शिकायतों पर मौके पर ही समाधान करते हुए नागरिकों को राहत दी गई। डीसी ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा प्रत्येक शिकायत पर पूरा फोकस किया जा रहा है व तत्परता के साथ समाधान किया जा रहा है। पूरा प्रशासन बेहतर तालमेल बनाकर कार्य कर रहा है।

इस अवसर पर डीसीपी जसलीन कौर, एसडीएम फरीदाबाद शिखा अंतिल, नगर निगम के संयुक्त आयुक्त गजेंद्र सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी अजित सिंह, रेवेन्यू से जितेंद्र, जिला समाज कल्याण अधिकारी सरफराज खान, ग्रीवेंस कमेटी के सदस्य वजीर सिंह डागर सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

समस्या का हुआ निपटारा:
फरीदाबाद स्थित फतेहपुर बिल्लौच निवासी चंद्रपाल की समस्या का हुआ मौके पर ही त्वरित समाधान
सोमवार को फरीदाबाद स्थित फतेहपुर बिल्लौच निवासी चंद्रपाल ने उपायुक्त विक्रम सिंह का धन्यवाद करते हुए बताया कि समाधान शिविर में परिवार पहचान पत्र की समस्या को लेकर आए थे। उन्होंने बताया कि उनके परिवार पहचान पत्र में ज्यादा इनकम लिखी हुई थी जिसको तुरंत संज्ञान में लेते हुए उपायुक्त ने तुरंत आदेश देकर घर की वेरिफिकेशन कराकर परिवार पहचान पत्र में इनकम को ठीक करा दिया। चंद्रपाल ने उपायुक्त विक्रम सिंह, जिला प्रशासन तथा प्रदेश सरकार का धन्यवाद किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *