ऑनलाइन लाइव जागरूकता सह प्रेरक व्याख्यान का आयोजन : कर्नल आनंद साकले

0

City24news@अशोक कौशिक
नारनौल। सेना भर्ती कार्यालय चरखी दादरी की ओर से आज ऑनलाइन लाइव जागरूकता सह प्रेरक व्याख्यान का गूगल मीट के जरिए आयोजन किया।
कर्नल आनंद साकले ने बताया कि इसमें चारों जिलों चरखी दादरी, भिवानी, महेंद्रगढ़ और रेवाड़ी के 16 आईटीआई व कॉलेज के 2684 विद्यार्थियों व 170 शिक्षकों ने भाग लिया। इसमें गर्ल्स आईटीआई कॉलेज की 316 लड़कियां भी शामील थी। इस जागरूकता सह प्रेरक व्याख्यान में इंडियन आर्मी मोटिवेशनल वीडियो दिखाया गया। साथ ही अग्निपथ योजना के बारे में विस्तार से जानकरी दी। भारतीय सेना में शामिल होने के लिए आईटीआई पाठ्यक्रम के लाभ के बारे में ज्यादा जोर दिया। पिछले साल से अग्निपथ योजना में आईटीआई के छात्रों को बोनस अंक भी दिए जा रहे हैं। जो 10 प्लस आईटीआई में दो साल का कोर्स के लिए 20, 10 प्लस 2 व 3 वर्ष का डिप्लोमा के लिए 30,  12 प्लस आईटीआई में एक साल का कोर्स के लिए 30, 12 प्लस आईटीआई में दो साल का कोर्स के लिए 40 और 12 प्लस डिप्लोमा धारक के लिए 50 अंक है।
व्याख्यान के अंत में सभी छात्रों ने काफी प्रश्न और शंकाए पुछे जिनका जवाब दिया गया। कर्नल आनंद साकले ने इसमें बढ़चढ़कर भाग लेने के लिए सबको धन्यवाद दिया और भविष्य में ऐसे व्याख्यानों का आयोजन करने का आश्वासन दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *