रामपुरी डिस्ट्रीब्यूटरी के लीकेज साइफन से क्षतिग्रस्त टाईलें उखाडने का कार्य शुरू

0

Oplus_0

कनीना-महेंद्रगढ सडक़ मार्ग पर उन्हाणी के समीप सडक़ लंबे समय से है कंडम
City24news/सुनील दीक्षित
कनीना
| महेंद्रगढ जिले के दो तथा रेवाडी जिले के एक उपमंडल को जोडने वाले महेद्रगढ-कनीना-कोसली स्टेट हाईवे नम्बर 24 की रामपुरी डिस्ट्रीब्यूटरी के लीकेज साईफन से उन्हाणी के समीप लंबे से हुई दुर्दशा पर लीपापोती का कार्य शुरू हो गया है। यह स्टेट हाईवे महेंद्रगढ,कनीना एवं कोसली उपमंडल को जोडता है। बृहस्पतिवार सुबह जेसीबी मशीन से वहां पर लगी सीमेंट की टाईलों को उखाडकर उसका लीकेज दुरूस्त करने के बजाय दूसरी टाईलें लगाने की दिशा में कार्य किया जायेगा। ये फॉर्मूला भी ठीक नहीं बैठा तो नहर के उपरगामी पुलिया बनाया जायेगा। उन्हाणी गांव के समीप से गुजर रही करीब 25 किलोमीटर लंबी रामपुरी डिस्ट्रीब्यूटरी का यह लीकेज साईफन लंबे समय से उपेक्षा का शिकार रहा है। पानी का रिसाव होने के चलते डिस्ट्रीब्यूटरी के दोनों ओर सडक मार्ग में गड्ढे बने हुए हैं। जहां आए दिन सडक हादसे घटित हो रहे हैं ओर रोड सेफ्टि के दावे भी तार-तार हो रहे हैं। इस पहलु को लेकर नहर तथा लोक निर्माण विभाग आमने-सामने रहे हैं। नहर विभाग के अधिकारी लीकेज साइफन को ठीक करने से पूर्व लोकनिर्माण विभाग से सडक़ मार्ग के चौडीकरण का इंतजार करते रहे हैं।
इस बारे में लोक निर्माण विभाग के एसडीओ जितेंद्र शर्मा ने बताया कि इस स्टेट हाईवे के चौडा करने की अभी कोई योजना नहीं है। रामपुरी डिस्ट्रीब्यूटरी के लीकेज साईफन को ठीक करवाने के लिए नहर विभाग के अधिकारियों को लिखा गया था।  
ईधर नहर विभाग के एक्सईएन अजेंद्र सुहाग ने बताया कि सडक के चौडीकरण के लिए एस्टीमेट उच्च अधिकारियों को भेजा गया था। अब लीकेज साईफन को दुरूस्त करने की दिशा में कार्य शुरू कया गा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *