22 जुलाई को नूंह में ब्रजमंडल यात्रा की ड्रोन से होगी वीडियोग्राफी

0

ब्रजमंडल यात्रा 22 जुलाई को 12 बजे शुरू होगी और शाम 5 बजे तक समापन किया जाएगा।
मुस्लिम समुदाय के लोग भी ब्रजमंडल यात्रा में आने वाले श्रद्धालुओं को फूलमालाओं स्वागत किया जाएगा। 

City24news/अनिल मोहनिया

नूंह| नूंह में 22 जुलाई को होने वाली ब्रजमंडल जलाभिषेक यात्रा को लेकर पुलिस अलर्ट है। इस बार पूरी यात्रा की वीडियोग्राफी होगी। ड्रोन कैमरे से यात्रा पर पूरी नजर रखी जाएगी। यात्रा वाले दिन यातायात रूट को भी बदलने की पुलिस की योजना है। पिछले वर्ष की तरह कोई अप्रिय घटना न हो, उसके लिए नूंह पुलिस काफी बंदोबस्त करने जा रही है। वहीं यात्रा में आने वाले लोग हथियार व लाठी डंडे व तेज म्यूजिक सिस्टम पर भी रोक लगा दी गई है।

नूंह के एसपी विजय प्रताप ने बताया कि यात्रा के दौरान 22 जुलाई पर्याप्त पुलिस बल की व्यवस्था रहेगी। पिछले साल की तुलना में इस बार पुलिस बल अधिक रहेगा। नूंह में केएमपी सहित अन्य मार्गों से आने वाले वाहनों की चेकिंग तक होगी। वहीं पिछले साल जिस नल्हड़ मंदिर के पहाड़ से उपद्रवियों द्वारा फायरिंग की गई थी। इस बार पहाड़ पर भी पुलिस के जवान तैनात होंगे।

नूंह जिले के पुलिस अधीक्षक विजय प्रताप का कहना है कि पुलिस इस बार किसी भी कमी के मूड नहीं है। इसके लिए अभी से तैयारी शुरू हो चुकी है। जिले की सभी सीमाओं को सील करने तथा आने जाने वालों को जांच प्रक्रिया से गुजरना पड़ेगा। प्रशासन की तरफ से कई बैठकें भी दोनों समुदाय के लोगों की हुई है। पुलिस अधीक्षक के अनुसार यात्रा के लिए भी गाइड लाइन जारी की गई है।

जहां से जलाभिषेक के यात्री एंट्री करेंगे तो उन पर पूरी निगरानी रहेगी। इस यात्रा के दौरान हरियाणा पुलिस के जवान, आरपीएफ, सीआरपीएफ, कंमाडों व अन्य सुरक्षा कर्मियों को लगाने का प्लान पुलिस विभाग तैयार कर चुका है।

एसपी विजय प्रताप का कहना है कि सोशल मीडिया पर भी विशेष नजर बनाई हुई है। किसी प्रकार के गलत व भड़काऊ पोस्ट डालने पर कानूनी कार्रवाई होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *