पुरानी बिजली की समस्या को किया जाएगा जड़ से खत्म : विधायक प्रवीण डागर

0

गांव जैंदापुर में 66 के.वी. सब स्टेशन के निर्माण कार्य का किया शिलान्यास

city24news@ऋषि भारद्वाज
पलवल । मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बुधवार को हरियाणा प्रदेश में लगभग 2 हजार 400 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं के शिलान्यास किए। इसी कड़ी में हथीन विधानसभा क्षेत्र के केंद्र बिंदू जैंदापुर में 66 के.वी. सब स्टेशन के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया गया, जिस पर लगभग 24 करोड़ रुपए की लागत आएगी।
इस मौके पर विधायक हथीन प्रवीण डागर ने गांव जैदापुर के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप मे शिरकत करके रिबन काटकर 66 के.वी. सब स्टेशन निर्माण कार्य का शुभारंभ किया। विधायक प्रवीण डागर ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि उनके द्वारा भुडेर के गांवों नामत: जैदापुर, चांदपुर, कलवाका, दहलाका, पारोली, टहरकी, किशोरपुर, स्यारोली, मंदपुरी व डूंगरपुर के लोगो से वर्षो पुरानी बिजली की समस्या को जड़ से खत्म करने का किया गया वादा पूरा कर दिया है। वर्ष 2021 में उटावड़ गांव में बिजली मंत्री चौधरी रणजीत चौटाला की जनसभा में हथीन विधानसभा क्षेत्र के उटावड़ और जैदापुर में लगभग 70 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले 66 के.वी. के दो सब स्टेशन मंजूर कराए गए थे। आज जैंदापुर पावर हाउस का कार्य शुरू किया गया है और फाउंडेशन का कार्य जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा। आने वाले समय में भुडेर क्षेत्र के किसान व गांववासी इसका लाभ उठाने लगेंगे व उटावड़ पावर हाउस का भी कार्य जल्द शुरू कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि बहीन गांव के पावर हाउस को 33 के.वी. से 66 के.वी. में अपग्रेड करने की घोषणा मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जनसंवाद कार्यक्रम में की थी, इसको भी जल्द ही शुरू करवाया जाएगा। विधायक प्रवीण डागर ने क्षेत्रवासियों की तरफ से मुख्यमंत्री मनोहर लाल व केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर और बिजली मंत्री चौधरी रणजीत सिंह चौटाला का धन्यवाद व्यक्त किया।
उन्होंने कहा कि आज हथीन क्षेत्र का बिजली, पानी, सडक़ व शिक्षा के क्षेत्र में चहुंमुखी विकास हो रहा है, इसे आने वाले समय में और आगे बढ़ाया जाएगा। इस अवसर पर गांव जैंदापुर सरपंच पदम सिंह, किशोरपुर सरपंच करमचंद, दहलाका पूर्व सरपंच परमवीर, चांदपुर  सरपंच, जीतू  स्यारौली, दादा धर्म पंच, बिजली बोर्ड के अभियंता, देशरत्न एसडीओ व  आस-पास के गांवों के मौजिज व्यक्ति मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *