जनसमस्याओं के समाधान पर संवेदनशीलता से कार्य करें अधिकारी- उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा

0

अपनी समस्याओं को लेकर शिविर में बेझिझक पहुंचे नागरिक
समाधान शिविर में आज 18 शिकायत हुई प्राप्त

City24news/अनिल मोहनिया
नूंह | हरियाणा सरकार के निर्देशानुसार लघु सचिवालय स्थित सभागार में आयोजित समाधान शिविर में उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा ने मंगलवार को लोगों की समस्याएं सुन उनके निवारण के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों को उचित व त्वरित कार्यवाही के निर्देश दिए। समाधान शिविर में आज कुल 18 शिकायत प्राप्त हुई, जिसमें नूंह में 13, एमडीएम तावड़ू के पास 2, एसडीएम पुन्हाना के पास एक, एसडीएम फिरोजपुर-झिरका के पास दो शामिल हैं।   

      उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा ने कहा कि सभी अधिकारी जनसमस्याओं के समाधान को लेकर संवेदनशीलता से कार्य करें और नागरिकों को सरकारी कार्यालयों में ज्यादा चक्कर न लगवाएं व उनकी समस्याओं का यथाशीघ्र समाधान करें। उपायुक्त ने कहा कि समाधान शिविर नागरिकों एवं प्रशासन के बीच बेहतर संबंध स्थापित करने में कारगर साबित हो रहे हैं। नागरिक बेझिझक अपनी समस्याओं को लेकर शिविर में पहुंच रहे हैं, जिससे प्रशासन को नागरिकों की समस्याओं का भी पता लग रहा है। मौके पर ही सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहते हैं, ताकि शिकायतों का शीघ्र निपटारा सुनिश्चित किया जा सके।     

उन्होंने कहा की जनता की समस्याओं के निवारण के लिए प्रत्येक कार्यदिवस में समाधान शिविर में सुबह 9 से 11 बजे तक आयोजित किए जा रहे हैं। लोगों की समस्याओं का निराकरण करते हुए पोर्टल पर भी अपडेट किया जा रहा है। शिविर में परिवारिक आय, सामाजिक पेंशन, राशन कार्ड, बिजली, पानी, नगर परिषद से जुड़ी समस्याएं या फिर अन्य कोई समस्या हो उसकी सुनवाई समाधान शिविर में की जा रही है और उसका जल्द से जल्द निवारण सुनिश्चित किया जा रहा है।

 इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त प्रदीप सिंह, एसडीएम विशाल सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *