नूंह पुलिस ने “ऑपरेशन आक्रमण-16” के तहत विभिन्न अपराधों में संलिप्त 90 अपराधियों को दबोचा

0

अवैध शराब, मादक पदार्थ, जुआ, अवैध हथियार सहित चोरी की मोटर साईकिल भी बरामद
City24news/अनिल मोहनिया
नूंह | रविवार को पुलिस महानिदेशक हरियाणा शत्रुजीत कपूर के आदेश अनुसार समस्त हरियाणा में अपराध नियंत्रण हेतु “ऑपरेशन आक्रमण-16” चलाया गया । जिसके तहत जिला नूंह पुलिस ने विभिन्न अपराधिक मामलों में संलिप्त 90 अपराधियों को धर-दबोचने में सफलता हासिल की । 

ऑपरेशन आक्रमण-16 के तहत चले विशेष अभियान में नूंह पुलिस की सभी अपराध जांच शाखा एवं थाना व चौकी स्तर पर कुल 42 टीमों का गठन किया गया । जिसमें 235 पुलिस अधिकारी/कर्मचारियों ने कार्यवाही करते हुए अलग-अलग मामलों में निम्नलिखित उपलब्धि हासिल की है –

जिला नूंह पुलिस ने ऑपरेशन आक्रमण-16 के तहत अवैध हथियार रखने के जुर्म में 3 मुकदमें दर्ज कर उनमें 03 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जा से 03 देसी कट्टा व 04 कारतूस बरामद किये हैं । 

वहीं आबकारी अधिनियम के तहत 05 मामलें दर्ज करके उनमें 05 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनसे 138 बोतल देशी शराब बरामद की।

इसके अतिरिक्त नशा तस्करों पर कार्रवाई करते हुए एक मामला दर्ज कर उसमें 01 आरोपी को गिरफ्तार कर उसके कब्जा से 80.86 ग्राम हैरोइन बरामद की ।

इसके अतिरिक्त कार्यवाही करते हुए जुआ अधिनियम के तहत दर्ज 04 मामलें में 14 आरोपियों को गिरफ्तार कर उससे 14,700 रुपये बरामद किये है ।

इसके अतिरिक्त निरीक्षक विमल राय प्रबंधक थाना साईबर क्राईम नूंह के नेतृत्व में गठित टीम ने साईबर अपराध में संलिप्त 03 साईबर अपराधियों को धर दबोचने में सफलता हासिल की हैं । जिनके कब्जें से फर्जी मोबाइल एवं सिम कार्ड व अन्य सामान भी बरामद किया है । 

 वही ऑपरेशन आक्रमण-16 के तहत कार्रवाई करते हुए नूंह पुलिस ने जिला डीग राजस्थान के  5000 के इनामी बदमाश रफीक पुत्र असिन निवासी सुडाका थाना सदर नूंह को एक अवैध देसी कट्टा व रौंद सहित गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की ।

इसके अतिरिक्त नूंह पुलिस ने 09 वांछित अपराधों में संलिप्त अपराधियों सहित 06 अति-वांछित अपराधियों को भी गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है ।

इसके अतिरिक्त काफी लंबे अरसे से पुलिस गिरफ्त से फरार 12 उद्घोषित अपराधियों (PO) व 01 बेल जंपर को धर दबोचने में भी सफलता प्राप्त की है ।

इसके अतिरिक्त नूंह पुलिस ने वाहन चोरी के मामलें में 05 चोरी की मोटर साईकिलों को बरामद करने में सफलता प्राप्त की है। वहीं अन्य अपराधिक मामलों में संलिप्त 30 आरोपियों को भी गिरफ्तार करने में भी विशेष सफलता प्राप्त की है ।

ऑपरेशन आक्रमण-16 के दौरान जिला नूंह पुलिस ने मोटर वाहन अधिनियम के तहत लेन चेंज करने व अन्य के जुर्म में 765 गाड़ियों के चालान कर 02 हाईवे ट्रक, 02 कैंटर व 10 मोटरसाइकिलों को भी सीज किया है ।

सभी मामलों में आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज करकें कार्यवाही अमल में लाई गई । 

इस प्रकार नूंह पुलिस ने विभिन्न थानों में दर्ज मामलों में 90 आरोपियों को दबोचकर “ऑपरेशन आक्रमण-16” को सार्थक साबित करने में सफलता प्राप्त की है । 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *