एनटीपीसी  ने अपने सीएसआर नीति के  “प्रशिक्षण सत्र 24” का किया शुभारंभ

0

City24news@ब्यूरो

फरीदाबाद । एनटीपीसी ने अपने सीएसआर नीति के तहत कौशल विकास के साथ महिलाओं को सशक्त बनाने के उद्देश्य से, अपने “प्रशिक्षण सत्र 24” का शुभारंभ किया। यह प्रशिक्षण कार्यक्रम श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय, पलवल (एस वी एस यू) के सहयोग से कराया जाएगा। एनटीपीसी फरीदाबाद -नेताजी सुभाष चंद्र बोस नवपथ कौशल विकास केंद्र में 120 प्रशिक्षणार्थियों को सिलाई ऑपरेटर, ब्यूटीशियन और कंप्यूटर एप्लीकेशन में प्रशिक्षित किया जाएगा।

अपने सम्बोधन में परियोजना प्रमुख (एनटीपीसी फरीदाबाद), श्री के.एन. रेड्डी जी ने कहा “एनटीपीसी फरीदाबाद महिलाओं को उनके कौशल के निर्माण और आर्थिक रूप से स्वतंत्र बनने में सहायता करने के लिए लगातार काम करता रहा है।   यह प्रशिक्षण कार्यक्रम परियोजना के आस पास के गांवों की महिलाओं को लाभान्वित करेगा  एवं महिलाओं को आजीविका प्रदान और उनको आत्मनिर्भर उद्यमशीलता बनाने मे भी सहायक रहेगा । 

इस अवसर पर डॉ आर. एस. राठोर, डीन एकेडमिक्स  ने एनटीपीसी फरीदाबाद एवं एस वी एस यू  के इस प्रयास की सराहना की और विश्वास जताया की हम मिलकर फरीदाबाद संयंत्र के आसपास की महिलाओं के उत्थान की दिशा में काम करेंगे और लड़कियों और महिलाओं के कौशल उन्नयन की दिशा में नई संभावनाओं के लिए भी प्रयासरत रहेगे, जिससे उन्हें स्व-रोज़गार बनाया जा सके और उन्हें प्रतिष्ठित कंपनियों में काम करने के लिए तैयार किया जा सके।

समारोह में डॉ ऊषा बत्रा, डीन कॉर्पोरेट रिलेशन्स एंड एंगजमेंट एवं विनीत सूरी, संयुक्त निदेशक आईआईसी एवं अन्य गणमान्य प्रतिनिधि (एसवीएसयू पलवल) व एनटीपीसी के अपर महाप्रबंधक (मानव संसाधन) श्री पंकज कुमार, यूनियन और एसोसिएशन के प्रतिनिधि व कर्मचारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *