अब सरकारी कर्मचारियों को आयुष्मान भारत योजना के तहत कैशलेस ईलाज मुहैया होगा

0

लाभार्थी पहचान प्रणाली पोर्टल https://beneficiary.nha.gov.in पोर्टल पर जाकर अपना CCHFE कार्ड करें डाउनलोड

City24news/अनिल मोहनिया
नूंह मेवात | हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह के आदेशानुसार अब सरकारी कर्मचारियों को आयुष्मान भारत योजना के तहत कैशलेस ईलाज मुहैया होगा। इसके लिए सरकार ने पैनल अस्पतालों की सूची जारी कर दी है। इससे हरियाणा सरकार के कर्मचारियों में काफी खुशी है। 

यह जानकारी देते हुए उप सिविल सर्जन डॉ हेमंत कुमार ने बताया कि कर्मचारियों के लिए व्यापक कैशलेस स्वास्थ्य सेवा योजना की शुरुआत की जा चुकी है। उन्होंने बताया कि अब हरियाणा सरकार के कर्मचारियों को इलाज के लिए पैसे जमा करवाने की जरूरत नहीं होगी। अब कैशलेस से ईलाज मुहैया होगा।

उन्होंने बताया कि हरियाणा सरकार के कर्मचारी अब आयुष्मान भारत योजना के लाभार्थी पहचान प्रणाली पोर्टल https://beneficiary.nha.gov.in पर जाकर अपना CCHFE कार्ड बनाकर पैनल के अस्पतालों में कैशलैस ईलाज ले सकते हैं। इसके लिए हरियाणा सरकार द्वारा QR कोड जारी किया है। इससे आप योजना के अस्पतालों की सूची देख योजना से जुड़े अस्पतालों में कैशलैस ईलाज ले सकते हैं।

उन्होंने बताया कि हरियाणा सरकार के कर्मचारियों के लिए सरकार ने कैशलेस की घोषणा की थी इसे अब पूरा कर दिया गया है। सभी कर्मचारी जल्द से जल्द संबंधित पोर्टल से अपना कार्ड डाउनलोड करें। उन्होंने बताया कि कार्ड के बाद ही इस योजना का लाभ उठा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *