राष्ट्रीय अध्यक्ष को मेवात कारवाँ आफिस से किया गिरफ्तार

0

City24news@अनिल मोहनियां

नूंह | मेवात के मशहूर एवम प्रसिद्ध समाजसेवी, मानव अधिकार रक्षक,मेवात कारवाँ जनसंगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ अशफ़ाक़ आलम को एक वर्ष पुराने मामले में फ़िरोज़पुर झिरका की पुलिस ने मेवात कारवाँ आफिस से गिरफ्तार कर थाने ले गई ।

ज्ञात हो कि एक वर्ष पूर्व राजस्थान भरतपुर ज़िला के घाटमिका गांव के नासिर – जुनैद की हत्या कथित गौ रक्षकों ने की थी । नासिर,जुनैद की हत्या में शामिल लोगों की गरफ्तारी में हो रही देरी को देखते हुए मेवात कारवां जनसंगठन की तरफ से 23 फरवरी 2023 को फ़िरोज़पुर झिरका में एक विशाल प्रदर्शन किया गया था और क़ातिलों की गिरफ्तारी के लिए तहसीलदार के माध्यम से एक मेमोरेंडम भी दिया गया था।

मेमोरेंडम देने के बाद अचानक के भीड़ बहुत बढ़ गई जिस से फिरोजपुर झिरका के अम्बेडकर चौक के पास कुछ देर के लिए सड़क जाम हो गया जबकि किसी प्रकार की कोई चिंताजनक घटना नही घाटी । उसी रोड़ जाम करने और सरकारी काम में बाधा डालने के आरोप के साथ फ़िरोज़पुर झिरका सिटी थाने में एफ आई आर नंबर 68 डॉ अशफ़ाक़ आलम एवं 600 अन्य के खिलाफ दर्ज हुई । 

इस प्रदर्शन के बाद धीरे धीरे नासिर – जुनैद के सभी प्रमुख क़ातिलों को गिरफ्तार कर लिया गया था ।

उसी मामले में आज डॉ अशफ़ाक़ आलम की गिरफ्तार किया गया।

संपर्क करने पर डॉ आलम ने बताया कि पुलिस गिरफ्तार करके थाने ले गई और बयान दर्ज कराने के बाद थाने में ही हमारे ज़मानत की अर्जी को स्वीकार कर ज़मानत देदी गई

डॉ अशफ़ाक़ ने इस अवसर पर कहा कि हम मेवात के अहम मुद्दों और मानव अधिकारों के लिए संविधान के दायरे में संघर्ष करते रहेंगे चाहे मुझे बार बार जेल जाना पड़े।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *