वोटर्स को मतदान के लिए जागरूक करेंगे राष्ट्रीय खिलाड़ी जुनैद खान- अतिरिक्त उपायुक्त प्रदीप सिंह मलिक

0

चुनाव में स्वीप गतिविधियों के लिए जुनैद बने जिला ब्रांड एंबेस्डर, एडीसी प्रदीप मलिक ने सौंपा जिला ब्रांड एंबेस्डर पत्र
City24news/अनिल मोहनिया
नूंह | हरियाणा विधानसभा आम चुनाव 2024 के तहत जिला के तीनों विधानसभा क्षेत्रों में आगामी 5 अक्टूबर को होने वाले चुनाव में मतदान प्रतिशत का ग्राफ बढ़ाने के उद्देश्य से स्वीप कार्यक्रम के लिए यूथ आइकॉन राष्टï्रीय इंडियन रेस वॉकिंग चैंपियन व जिला नूंह निवासी जुनैद खान को जिला ब्रांड एंबेस्डर बनाया गया है। जिला नूंह में मतदान प्रतिशत बढ़ाना सुनिश्चित करने के लिए स्वीप गतिविधियों का निरंतर आयोजन किया जा रहा है। जिला निर्वाचन अधिकारी धीरेंद्र खड़गटा के मार्गदर्शन में अतिरिक्त उपायुक्त एवं स्वीप गतिविधियों के नोडल अधिकारी प्रदीप सिंह मलिक की अगुवाई में विभिन्न विभागों के माध्यम से स्वीप गतिविधियां आयोजित की जा रही हैं। इसी कड़ी में राष्टï्रीय इंडियन रेस वॉकिंग चैंपियन जुनैद खान को ब्रांड एंबेस्डर बनाया गया है, जो मतदाताओं को 5 अक्टूबर को मतदान के दिन बढ़-चढ़कर मतदान करने के लिए प्रेरित करेंगे। 

 अतिरिक्त उपायुक्त प्रदीप सिंह मलिक ने मंगलवार को अपने कार्यालय में इंडियन रेस वॉकिंग चैंपियन जुनैद खान को जिला ब्रांड एंबेस्डर का पत्र सौंपा और कहा कि जुनैद खान रेस वॉकिंग चैंपियन एवं जिला के यूथ ऑइकन हैं। ऐसे युवा समाज के लिए प्रेरणास्रोत होते हैं, जिनकी बात का समाज के लोगों में भी गहरा प्रभाव होता है। जुनैद विभिन्न माध्यमों से लोगों को स्वीप गतिविधियों के तहत मतदान के लिए प्रेरित करने का कार्य करेंगे। इन्होंने एक संदेश भी जारी किया है, जिसमें यह लोगों को 5 अक्टूबर के दिन वोट जरूर डालने बारे जागरूक कर रहे हैं। इसके साथ ही रेडियो मेवात पर भी इनका संदेश प्रसारित किया जा रहा है, ताकि रेडियो मेवात के श्रोता भी वोट डालने के प्रति पे्ररित हों। जिला प्रशासन ने जुनैद के वोट के अपील संदेश को विभिन्न माध्यमों से जनता के बीच, सोशल मीडिया के माध्यम से भी प्रसारित कर दिया है। 

 उन्होंने जिलावासियों से अपील करते हुए कहा कि नेशनल खिलाड़ी जुनैद के वोट अपील संदेश को जिला नूंह केे नागरिक भी शेयर करें तथा अन्य लोगों को भी लोकतंत्र में वोट के महत्व के बारे में बताएं। जिला प्रशासन का प्रयास है कि डिजीटल तकनीक के साथ जुनैद का संदेश युवाओं के बीच पहुंचे और लोगों को मतदाता जागरूकता संदेश प्राप्त हो। जिला प्रशासन द्वारा जिला में शत प्रतिशत मतदान सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से हर पहलू को कवर किया जा रहा है जिसके माध्यम से लोगों को मताधिकार के प्रति प्रेरित किया जा सके। इस अवसर पर बॉक्सींग कोच मनोज कुमार व डीआईपीआरओ सुरेंद्र बजाड़ सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *