बिछौर थाना एरिया में खुलेआम बिक रहा नशीला पदार्थ

0

पुलिस संरक्षण में फल-फूल रहा नशे का अवैध कारोबार,युवाओं को बर्बाद कर रहा नशा
City24news/अनिल मोहनिया
नूंह| बिछौर थाना क्षेत्र में इन दिनों नशीला पदार्थ स्मैक और गांजे का कारोबार खूब फल-फूल रहा है। पहले जहां यह नशा बड़े शहरों तक सिमित था,लेकिन अब गांवों की गलियों और चौक चौराहों पर बिक रहा यह नशीला पदार्थ युवाओं की जिंदगी बर्बाद कर रहा है। सूत्रों की मानें तो बिछौर थाना में जब से इंस्पेक्टर हुकम सिंह आए है तब से गांवों में खुलेआम गांजा,स्मैक,कोरेक्स ,नशीली दवा और शराब की बिक्री हो रही। नशे का यह कारोबार स्थानीय पुलिस की मिलीभगत से गांवों में खूब फल-फूल रहा है। बता दे पुलिस कप्तान नरेंद्र सिंह बिजारणिया के दिशा-निर्देश अनुसार जिले में लगातार नशा मुक्त अभियान चलाकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है ,लेकिन बिछौर थाना एरिया में नशा तस्करों पर कोई कार्रवाई नहीं होने से नशा मुक्त अभियान का कोई असर दिखाई नहीं दे रहा है। नशे की लत न केवल युवा पीढ़ी के लिए घातक साबित हो रही है,बल्कि नशे के लत युवाओं को अपराध की दुनिया में भी धकेल रही है। सबसे ज्यादा नशा बिछौर ,नई ,तिरवाड़ा ,बिसरू ,इंदाना,हथनगांव,नहेदा ,सिंगार,जखोपुर सहित अमीनाबाद में बिक रहा है। 

यह है गांजे की पुड़िया के रेट:-

जब नशा बेचने वाले कुछ लोगों से बात कि तो गांजे के रेट समाने आए। क्षेत्र में गांजे का कारोबार पुड़िया में होता है। जिसमें छोटी पुड़िया 70 रुपये और बड़ी पुड़िया 140 रूपये की बिकती है। इसमें भी दो तरह की क्वालिटी होती है। मोटा गांजा कम रेट में बिकता है तो वहीं पतला गांजा महंगे दामों में बिकता है। हैरानी की बात यह देखने को मिली,गांजे की पुड़िया में वजन कितना होता है उसके बारे में बेचने वालों को भी नहीं पता होता। गांजा प्रेमियों को भी पुड़िया के वजन से कोई मतलब नहीं होता। बस उन्हें गांवो में बड़ी आसानी से नशा उपलब्ध होना चाहिए।

पाउंड के हिसाब से बिकती है स्मैक:

गांजा,शराब और कोरेक्स के अलावा क्षेत्र में इन दिनों स्मैक का नशा भी खूब फल-फूल रहा है। स्मैक के नशे का खुमार युवा वर्ग पर चढ़ा हुआ। इसकी गिरफ्त में दस साल से ऊपर के लोग शामिल है। एनबीटी संवाददाता ने जब कुछ नशा प्रेमियों से बात कि तो स्मैक की रेट सामने आया। सूत्रों के मुताबिक नशा तस्कर स्मैक को 1 हजार प्रति 1 ग्राम के हिसाब से खरीदकर लाते है, जिसे वह क्षेत्र में 2000 से 2200 प्रति 1 ग्राम के हिसाब से बेचते है। माल पुलिस की पकड़ में न आए इसलिए नशा तस्कर केवल 100 से 200 ग्राम स्मैक अपने पास रखते है। जिसे वह बड़ी आसानी से छुपा लेते है।  

क्षेत्र के लोग एसपी से कर रहे नशे पर लगाम कसने की मांग 

क्षेत्र के लोगों में यह चर्चा चल रही है कि जब से बिछौर थाना प्रभारी हुकम सिंह को चार्ज मिला है, तब से नशे के खिलाफ कोई बड़ी कार्रवाई नही हुई है। लोगों में यह भी चर्चा का विषय है अगर कार्रवाई करेंगे तो चढ़ावा चढ़ेगा कैसे चढ़ेगा। अब क्षेत्र के लोग पुलिस कप्तान नरेंद्र सिंह बिजारनिया का इस ओर शिकंजा कसने का इंतजार कर रहे है। ताकि युवा युवा पीढ़ी नशे की दलदल में धसने से बच सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *