एन.एस.एस. युनिट कर रही है सात दिवसीय शिविर का आयोजन

0

City24news@ज्योति खंडेलवाल

पलवल | डा.बी.आर. अंबेडकर राजकीय महाविद्यालय पलवल के प्राचार्य डा. बाबू लाल शर्मा के निर्देशन एवं एन.एस.एस. अधिकारी अनिल व वंदना भारद्वाज, मनोज कुमार के नेतृत्व में सात दिवसीय शिविर के छठे दिन जिला शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार बघेल ने सभी स्वयंसेवकों को राष्ट्रनिर्माण में अपनी भूमिका निभाने का आह्वïान किया। उन्होंने शिक्षा जगत में आ रही नई चुनौतियों से अवगत कराते हुए बताया कि हम शिक्षा के माध्यम से समाज में ऊचें से ऊचा स्थान प्राप्त कर सकते है। 

राजकीय महाविद्यालय पलवल के प्राचार्य डा. बाबू लाल शर्मा ने एन.एस.एस. के प्रति जागरूक करते हुए कहा कि एन.एस.एस. एक ऐसी युनिट है जो विद्यार्थियों को समाज से जोड़ती है और जाति, धर्म से ऊपर उठकर आपस में मिलजुल कर समाज के लिए कार्य करना सिखाती है। 

इस अवसर पर योगाचार्य गुरुमेश ने विभिन्न योगों के महत्व के बारे में बताते हुए कहा कि यदि हम योग को अपने जीवन का हिस्सा बना लें तो योग द्वारा विभिन्न रोगों से छुटकारा पा सकते हैं। इसी के साथ जिंदगी की खुशियां फाउंडशन के सदस्य मंजूर अहमद ने सभी स्वयंसेवकों का सुबह 1 घंटे योग कराया। इस शिविर के छठे दिन राजकीय महाविद्यालय हथीन के गणित प्राध्यापक डा. जय प्रकाश ने नई शिक्षा नीति के बारे में जानकारी देते हुए सभी को नई शिक्षा नीति से होने वाले लाभ के बारे में बताया। 

इस मौके पर राजकीय महाविद्यालय पलवल के भूगोल प्राध्यापक दिलबाग सिंह ने मेरा पहला वोट देश के नाम अभियान के माध्यम से सभी स्वयंसेवको को वोट के महत्व तथा अधिकारों के प्रति जागरूक किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *