नगर परिषद टीम ने मुख्य बाजार से दूसरे दिन भी हटाया अतिक्रमण

0

City24news@अशोक कौशिक 

नारनौल। नगर परिषद नारनौल द्वारा सोमवार को शुरू हुआ शहर में अतिक्रमण हटाओ अभियान दूसरे दिन भी जारी रहा। यह अभियान शहर के मुख्य मार्ग पर चला। मुख्य बाजार में चले इस अभियान के कारण दुकानदारों में हड़कंप मच गया। वहीं दुकानदार अपनी दुकानों के आगे रखे सामान को समेटते नजर आए।

शहर में अतिक्रमण हटाओ अभियान मुख्य बाजार महावीर चौक से शुरू हुआ। टीम ने मुख्य बाजार महावीर मार्ग, पुल बाजार, पनीगंज होते हुए आजाद चौक तक दुकानदारों द्वारा किए गए अतिक्रमण को हटाया । इसके चलते दुकानदारों में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में दुकानदार अपना सामान समेटते नजर आए।

अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत जब नगर परिषद की टीम मुख्य बाजार में निकली तो कई जगह दुकानदारों ने इसका विरोध भी किया। वहीं अनेक दुकानदार नगर परिषद की टीम के साथ उलझते हुए भी दिखाई दिए। जिसके चलते नगर परिषद की टीम व दुकानदारों के बीच कई बार झड़प होते-होते बची।

नगर परिषद की टीम ने दुकानदारों का सामान भी जब्त किया।  इस दौरान टीम ने दुकानदारों की मेज, कुर्सियां, तख्त, होल्डिंग व अन्य सामान को भी जब्त किया। जिसका दुकानदारों ने विरोध भी किया। लेकिन टीम दुकानदारों का सामान लेकर चली गई। 

यहां याद रहे कि सोमवार को नगर परिषद ने अतिक्रमण हटाओ अभियान का श्रीगणेश किया था। सोमवार को भी कई जगह व्यापारियों ने नगर परिषद के अभियान का विरोध किया था। दुकानदार अपनी गलती के बजाय टीम के लोगों से उलझते रहे। 

आपको बता दे नारनौल के मुख्य बाजारों में दुकानदारों द्वारा भारी मात्रा में अतिक्रमण किया हुआ है। दुकानदारों द्वारा अपनी सामान दुकानों से काफी आगे तक सामान रखा रहता है। फलस्वरूप बाजार काफी संकरा हो जाता है। इस मुद्दे को नगर पार्षदों ने गढत दिनों आयोजित नगर परिषद की बैठक में भी उठाया था। समय-समय पर नागरिक भी अतिक्रमण को लेकर आवाज उठाते रहते हैं। लोगों का कहना है कि नगर परिषद को समय-समय पर यह अभियान जारी रखना चाहिए ताकि बाजार में अतिक्रमण न हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *