मुंबई पुलिस कुख्यात गैंगस्टर प्रसाद विट्ठल पुजारी को वापस भारत लाई

0

समाचार गेट/अन्तराम महलोनिया

मुंबई| कुख्यात गैंगस्टर प्रसाद विट्ठल पुजारी को पुलिस चीन से वापस मुंबई ले आई। इंटरपोल ने उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया था। गैंगस्टर प्रसाद विट्ठल पुजारी (44) उत्तर-पूर्वी मुंबई के विक्रोली उपनगर का निवासी है। पुलिस के अधिकारियों की एक टीम पुजारी को सुबह फ्लाइट से मुंबई लेकर पहुंची और उसे लॉक-अप में ले जाया गया। कुमार पिल्लई गिरोह का सदस्य पुजारी कई गंभीर अपराधों के मामलों में पांच साल से अधिक समय से फरार था। उसका नाम एक शिवसेना कार्यकर्ता की हत्या के असफल प्रयास, अपहरण, मौत की धमकी और मुंबई तथा अन्य स्थानों पर बिल्डरों और प्रमुख लोगों को निशाना बनाने वाले जबरन वसूली रैकेट में सामने आया था।

मुंबई पुलिस कुख्यात गैंगस्टर प्रसाद विट्ठल पुजारी को वापस भारत लाई है। प्रसाद पुजारी को इंटरपोल के नोटिस के बाद फरवरी 2023 में गिरफ्तार किया गया था। पहली बार है जब वॉन्टेड भगोड़े अपराधी को चीन से निर्वासित किया गया है। प्रसाद पुजारी उत्तर-पूर्वी मुंबई के विक्रोली उपनगर का रहने वाला है।

इससे पहले 2020 में पुजारी ने अपनी मां इंदिरा विट्ठल पुजारी और दो अन्य लोगों के साथ मिलकर 10 लाख रुपये की उगाही के लिए एक बिल्डर के अपहरण की साजिश रची थी। मुंबई पुलिस ने इंदिरा विट्ठल पुजारी को गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन उनका बेटा उनकी पकड़ से बाहर था।

चीन से टीम सुबह की उड़ान से यहां पहुंची और उसे पुलिस लॉक-अप में ले जाया गया। प्रसाद पुजारी कुमार पिल्लई गिरोह का सदस्य है।

जांच के अनुसार, प्रसाद विट्ठल पुजारी 2008 से चीन में अस्थायी निवास वीजा पर रह रहा था। चीन उसे मुंबई पुलिस को सौंपने के लिए सहमत हो गया। इसके बाद पुलिस की टीम शनिवार को उसे मुंबई ले आई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *