25 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए मतदाताओं को करें प्रेरित

0

अतिरिक्त उपायुक्प प्रदीप सिंह मलिक मतदान में हो अधिक से अधिक भागीदारी, युवा मतदाताओं को पता हो वोट का महत्व

City24news/अनिल मोहनिया

नूह| अतिरिक्त उपायुक्त एवं लोकसभा आम चुनाव में स्वीप गतिविधि के नोडल अधिकारी प्रदीप सिंह मलिक ने कहा कि हरियाणा व गुरुग्राम लोकसभा संसदीय क्षेत्र में आगामी 25 मई को होने वाले मतदान में प्रत्येक मतदाता की भागीदारी सुनिश्चित करने व इस चुनाव पर्व को भव्य रूप में मनाने के लिए मतदाताओं को निरंतर जागरूक किया जाए और अधिक से अधिक मतदान करने के लिए प्रेरित किया जाए। 

 प्रदीप मलिक सोमवार को लोकसभा चुनाव में जिला नूंह में स्वीप गतिविधियां सुचारू रूप से चलाने व मतदाताओं को जागरूक करने के लिए विभिन्न गतिविधियां आयोजित करने बारे संबंधित सहायक रिटर्निंग अधिकारियों व विभिन्न विभागों के जिला अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि अनाजमंडियों में जहां किसानों व आम लोगों को अधिक आना-जाना है, वहा पर पोस्टर, बैनर आदि लगाए जाएं। किसानों की ट्रालियों व ट्रैक्टर पर वोट करने की अपील संदेश के स्टीकर चस्पा किए जाएं। स्कूल-कालेजों में युवा मतदाताओं को प्रेरित करने के लिए गतिविधियां चलाई जाएं। युवा मतदाताओं को वोट के महत्व व लोकतंत्र के बारे में जानकारी दी जाए। सभी गतिविधियां संबंधित एआरओ की निगरानी व नेतृत्व में आयोजित हों तथा उस गतिविधियों को डाक्यूमेंट किया जाए तथा इसके फोटो, विडियो का रिकार्ड एकत्रित कर मुख्य निर्वाचन अधिकारी, हरियाणा को भिजवाया जाए। 

 उन्होंने कहा कि विभागों को गूगल फार्म दिया जाएगा, जिसमें संबंधित विभाग द्वारा अपनी गतिविधियां का रिकार्ड फीड करना होगा। जो विभाग स्वीप गतिविधि में अच्छा कार्य करेंगे, जिला प्रशासन द्वारा उन्हें सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि स्वीप गतिविधियों के लिए विभाग वाइज गतिविधियों आयोजित करने का चार्ट जारी किया जाएगा। विभाग इस चार्ट अनुसार गतिविधि आयोजित कर इसकी रिपोर्ट अतिरिक्त उपायुक्त कार्यालय को अवश्य भिजवाएं। इस बैठक में एसडीएम तावड़ू संजीव कुमार, एसडीएम फिरोजपुर झिरका डा. चिनार चहल, एसडीएम पुन्हाना लक्ष्मीनारायण, रोडवेज की महाप्रबंधक एकता चोपड़ा सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *