75 वें गणतंत्र दिवस परेड के लिए 1500 से अधिक किसानों को किया आमंत्रित 

0

City24news/भावना कौशिश
नई दिल्ली |भारत के 75वें गणतंत्र दिवस के मौके पर विभिन्न क्षेत्रों से महत्वपूर्ण अतिथियों को सम्मानित करने का आयोजन किया  है। सरकार ने इस अवसर पर विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को गणतंत्र दिवस परेड देखने के लिए आमंत्रित करने का निर्णय लिया है।
कृषि और किसान कल्याण मंत्रालय ने भी इस मौके पर विशेष कदम उठाए हैं। उन्होंने 1500 से अधिक किसानों को इस परेड के लिए आमंत्रित किया है, जो प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना और अन्य सरकारी योजनाओं के लाभार्थी हैं।

इस उत्सव का हिस्सा बनने के लिए, 25 जनवरी, 2024 को किसानों के लिए एक विशेष प्रशिक्षण सत्र का आयोजन किया जा रहा है। इसमें एआईएफ, एम एंड टी, राष्ट्रीय बीज सहयोग और प्रति बूंद अधिक फसल जैसी सरकारी पहलों पर विस्तार से बताया जाएगा।

यह समर्थन और प्रशिक्षण का मौका होगा ताकि किसान अधिक जानकारी प्राप्त कर सकें और उन्हें सरकारी योजनाओं का सही तरीके से लाभ उठाने में मदद मिले। इस रूप में, गणतंत्र दिवस का उत्सव सभी क्षेत्रों के लिए समृद्धि और समृद्धि की ऊँचाई की ओर एक कदम होगा।

26 जनवरी, 2024 को, विशेष आमंत्रित लोग कर्तव्य पथ पर गणतंत्र दिवस परेड देखेंगे। परेड के बाद, किसान केंद्रीय कृषि और किसान कल्याण और जनजातीय कार्य मंत्री श्री अर्जुन मुंडा की गरिमामयी उपस्थिति में एक विशेष कार्यक्रम के लिए सुब्रमण्यम हॉल, पूसा में एकत्र होंगे, जो किसानों को उनकी अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने और विभिन्न योजनाओं के माध्यम से उन्हें समर्थन देने की सरकार की प्रतिबद्धता को उजागर करने में महत्वपूर्ण भूमिका के लिए आभार व्यक्त करेंगे। ।

संबोधन के बाद, किसानों को मंत्रियों और गणमान्य व्यक्तियों के साथ एक फोटो सत्र का अवसर मिलेगा और दोपहर के भोजन के साथ दिन का समापन होगा। यह उत्सव कृषि समुदाय के अथक प्रयासों को पहचानने और सराहना करने, विकास के प्रति कृषि एवं किसान कल्याण मंत्रालय (एमओए एंड एफडब्ल्यू) के समर्पण को उजागर करने के लिए आयोजित किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *