विधायक लक्ष्मण सिंह ने कोसली को दी करोड़ों की सौगात

0

City24news/निकिता माधौगढ़िया

रेवाड़ी। कोसली विधानसभा क्षेत्र के विकास में शुक्रवार का दिन मील का पत्थर साबित हुआ। कोसली विधायक लक्ष्मण सिंह यादव ने करोड़ों की दर्जनभर योजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन कर ग्रामीणों को समर्पित किया। इस दौरान कोसली विधायक ने कहा कि कोसली विधानसभा क्षेत्र को विकास के मामले में शिखर पर लेकर जाना ही उनकी प्राथमिकता है।

कोसली विधायक लक्ष्मण सिंह यादव ने शुक्रवार को क्षेत्र के गाँव छव्वा में छव्वा से धारौली सडक़ निर्माण कार्य (लागत 53.86 लाख) का शिलान्यास व ओपन जिम का उद्घाटन, गांव शहादतनगर में शहादतनगर से नठेडा सडक़ निर्माण कार्य (लागत 86.45 लाख) का शिलान्यास, नवनिर्मित फिरनी व जलघर वाले रास्ते का उद्घाटन (लागत 80 लाख), मुख्य फिरनी से पशु चिकित्सालय तक व मुख्य फिरनी से ओमप्रकाश के मकान तक के नवनिर्मित रास्ते का उद्घाटन, गांव सुधराना में सुधराना से कोहारड सडक़ निर्माण कार्य (लागत 40.57 लाख) का शिलान्यास, मन्दिर से रेलवे स्टेशन वाले नवनिर्मित रास्ते का उद्घाटन, गंदे पानी की निकासी के लिए पाईप लाईन कार्य का शिलान्यास, गांव लिलोढ़ में लिलोढ़ से सुधराना सडक़ निर्माण कार्य (लागत 97.36 लाख) का शिलान्यास, जुड्डी रोड़ से संजय के मकान तक नवनिर्मित रास्ते का उद्घाटन (लागत 18 लाख), श्मशान घाट का रास्ता निर्माण, जुड्डी रोड से सतीश के मकान तक नवनिर्मित रास्ता, स्कूल से राजेश के मकान तक रास्ता व दो ओपन जिम निर्माण कार्यों का उद्घाटन, गांव कोहारड में कोहारड से सुधराना सडक़ निर्माण कार्य (लागत 48.78 लाख) का शिलान्यास, बाबा हर्षापुरी में ओपन जिम, जगदेव के मकान से शांति देवी के मकान तक नव निर्मित रास्ता, पार्क में टीनशैड का निर्माण कार्य का उद्घाटन तथा बहु रोड़ से सत्यभारती स्कूल तक नवनिर्मित रास्ता (लागत 10 लाख) का उद्घाटन कर ग्रामीणों को समर्पित किया।

इससे पूर्व सभी गांवों में मुख्य अतिथि कोसली विधायक का फूलमालाओ, पगड़ी व स्मृति चिह्न के साथ जोरदार स्वागत किया। कई गांवों में हुई बरसात के बावजूद काफी संख्या में ग्रामीण अपने विधायक को सुनने के लिए मौजूद रहे। ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कोसली विधायक ने कहा कि मुख्यमंत्री नायाब सिंह सैनी जनहित में एक के बाद एक ऐतिहासिक फैसले ले रहे हैं। जिससे हरियाणावासियों को जमकर लाभ मिल रहा है। उन्होंने कहा कि कोसली विधानसभा क्षेत्र के विकास को लेकर कोई कसर नहीं छोड़ी गई है। संबंधित अधिकारियों से लेकर मुख्यमंत्री व विधानसभा में मुद्दों को उठाकर इलाके की पुरानी लंबित मांगों को पूरा कराने का कार्य किया गया है। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र की जनता के मिले प्यार, सहयोग व समर्थन के वह सदैव ऋणी रहेंगे। उन्होंने मौजूद पर मौजूद अधिकारियों को भी निर्देश दिए कि वे विकास कार्यों को निर्धारित समयावधि में पूरा करने का कार्य करें। विकास कार्यों में किसी भी प्रकार की कोताही, लापरवाही व गुणवत्ता में कमी बर्दाश्त नहीं होगी। ग्रामीणों की अपेक्षाओं को ध्यान में रखते हुए कार्यों को जल्द से जल्द पूरा कराकर उन्हें राहत पहुंचाई जाए।

इस अवसर पर नाहड़ ब्लॉक समिति चेयरमैन दुष्यंत यादव, नाहड़ मण्डल अध्यक्ष प्रदीप यादव, छव्वा सरपंच राजबाला देवी, सरपंच सादतनगर प्रहलाद सिंह, सरपंच सुधराना संजू देवी, सरपंच लिलोढ़ भगवान देव, सरपंच कोहारड किरण देवी, सरपंच प्रतिनिधि रणवीर कोहारड, सरपंच भाकली श्याम सिंह, सरपंच नेहरूगढ़ आशीष, सत्यवीर सरपंच प्रतिनिधि, सरपंच मसीत अशोक, लिलोढ़ ब्लॉक समिति सदस्य बेबी, कोहरड़ ब्लॉक समिति सदस्य प्रीति, रामनिवास नम्बरदार, सत्यनारायन नम्बरदार, डॉ कृष्ण, विकास यादव, महेश लखेरा, बीडीपीओ अनिल कुमार, एसडीओ विकास, जेई सहित भारी संख्या में कार्यकर्ता एवं ग्रामीण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *