विधायक आफताब ने डीसी से बैठक कर रखी इलाके से जल निकासी की मांग

0

किसानों को मुआवजे की रखी मांग, किसान रहे 
City24news/अनिल मोहनिया
नूंह | नूंह विधायक व कॉंग्रेस विधायक दल के उप नेता चौधरी आफताब अहमद ने बृहस्पतिवार को जिला उपायुक्त धीरेंद्र खडग़टा आईएएस से स्थानीय किसानों के साथ बैठक कर उनकी मांगों को रखा और जल निकासी की मांग रखी।

कॉंग्रेस विधायक दल के उप नेता आफताब अहमद ने कहा कि बारिश के कारण नूंह जिले में जल भराव से लोगों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, जिनका समय पर निदान अति आवश्यक है।

विधायक आफताब अहमद ने डीसी नूंह के समक्ष आठ मांगे रखी जिनमें बारिश से खराब हुई फसल की विशेष गिरदावरी कर मुआवज़ा देने, खेतों से पानी निकासी कराने, स्कूलों में भरे पानी को निकलवाने, गांवों में व नूंह शहर सहित पुनहाना, फिरोजपुर झिरका, पिनंगवा, बडकली, तावडू से जल निकासी की मांग रखी है।

इसके अलावा विधायक आफताब अहमद ने कई गांवों के जल मग्न कब्रिस्तान, श्मशान से तत्काल पानी निकासी, कुछ जगह बाढ़ जैसे हालात का संज्ञान लेकर समाधान कराने, घरों में भरे पानी निकासी कराने व पानी भरने से उत्पन्न होने वाली बीमारियों से बचाव के अभी के कदम उठाये जाने के लिए कहा है।

विधायक आफताब अहमद ने कहा कि पूरे मामले और हालतों का संज्ञान लेकर सभी आठ बिंदुओं पर जरूरी कारवाई तत्काल अमल में लाई जाय ताकि आम जनता प्रभावित नहीं हो। जिला उपायुक्त नूंह ने विधायक को आश्वासन दिया कि इन सभी मांगों को बहुत जल्द समाधान करा दिया जायगा।

बाहर पत्रकारों से बातचीत में विधायक आफताब अहमद ने कहा कि 15 दिन पहले वो एडीसी से, एक हफ्ते पहले जिला उपायुक्त से मिले थे लेकिन जल निकासी का स्थाई समाधान नहीं हुआ है। पूरे जिले में जन जीवन प्रभावित है, स्कूल, कब्रिस्तान खेत, गांव, शहर सब जगह हालात खराब है। इसका तुरंत समाधान कराया जाए। 

विधायक आफताब अहमद ने पिछली खराब फसलों के मुआवजे के ना बांटने पर निशाना साधते हुए कहा कि आचार संहिता का बहाना लेकर किसानों का करोड़ों रुपये का मुआवज़ा ना बांटना सरासर गलत है, इसे बांटने का मुद्दा भी डीसी के समक्ष उठाया गया है। 

इस दौरान विधायक आफताब अहमद के साथ दर्जनों गांवों के किसान मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *