राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर हुआ मेवाती सॉन्ग लांच

0

घासेड़ा गांव से एसपी नूंह ने किया लॉन्च

city24news@अनिल मोहनियां
नूंह | राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि के अवसर पर आज ऐतिहासिक गांधी ग्राम घासेड़ा के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय प्रांगण में स्थित चौधरी रणबीर सिंह हुड्डा पब्लिक लाइब्रेरी से मेवात जिले की छवि को बेहतर करने के साथ – साथ मेवात के पौराणिक इतिहास को दर्शाने वाले मेवाती सॉन्ग की लॉन्चिंग नरेंद्र सिंह बिजारनिया पुलिस अधीक्षक नूंह द्वारा की गई। 

इस मेवाती सॉन्ग की लांचिंग के अवसर पर हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के पूर्व सदस्य सुरेंद्र सिंह उर्फ पिंटू उजीना के अलावा अन्य कई मोजिज लोगों ने शामिल होकर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई।

आपको बता दें कि नूंह जिले के इतिहास का कोई सानी नहीं है, लेकिन गत वर्ष जुलाई माह में शोभा यात्रा के दौरान हुई हिंसा के बाद नूंह जिले की छवि को गहरा आघात लगा था इस दाग को धोने के लिए पुलिस कप्तान नरेंद्र सिंह बिजारनिया व इलाके के जाने-माने कलाकार नियामत अली सहित के एन ए लोगों ने पर्दे के पीछे से मेवात की बहादुरी और इतिहास को अपने अंदर समेटे हुए एक मेवाती सॉन्ग बनवाया जिसे ऐतिहासिक दिन पर ऐतिहासिक गांधी ग्राम घासेड़ा से लॉन्च किया गया ।

आपको बता दें कि 19 दिसंबर 1947 को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी अपने साथियों के साथ गांधी ग्राम घासेड़ा आए थे और जो लोग पाकिस्तान जा रहे थे। उनसे अपने वतन में ही रुकने की अपील की थी और मेव कौम को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने रीड की हड्डी बताया था । उसी दिन से घासेड़ा गांव को गांधी ग्राम घासेड़ा के नाम से जाना जाता है । एसपी नरेंद्र सिंह बिजारनिया ने कहा कि अपने हर बच्चे को स्कूल भेजे। पब्लिक लाइब्रेरी की सौगात आपके बच्चों को मिली हुई है। इसमें किताबों के अलावा अन्य जरूरी सामान मुहैया कराया जाएगा। सुरेंद्र पिंटू उजीना ने कहा कि नरेंद्र सिंह बिजारनिया के रूप में हमें एक बेहतरीन सोच का पुलिस कप्तान मिला है। उन्होंने मेवात की 36 बिरादरी की हमेशा चिंता की है । इस मेवाती सॉन्ग से मेवात की छवि में सुधार अवश्य होगा। 

इसके अलावा इमरान घासेड़ा, आरिफ एडवोकेट, मौलाना शेर मोहमद अमीनी इत्यादि ने भी मेवाती सॉन्ग लांच करने तथा पब्लिक लाइब्रेरी घासेड़ा की सुध लेने के लिए एसपी नूंह का आभार व्यक्त किया। 

मेवाती सॉन्ग आवे है दुनिया, देखन कू, मेरी हरी भरी मेवात का गाना सुनते ही उपस्थित भीड़ ने तालियां बजाकर इसका स्वागत किया। खास बात यह है कि आज से ही सोशल मीडिया व्हाट्सएप , फेसबुक इत्यादि पर भी यह गाना उपलब्ध होगा। इस गाने में मेवात की संस्कृति और इतिहास पर फोकस किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *