पलवल में विवाहिता ने ट्रेन के आगे कूदकर की आत्महत्या

0

पति और सास पर प्रताड़ना का आरोप; 2010 में हुई थी शादी

city24news@ऋषि भारद्वाज
पलवल में पति व सास की प्रताड़ना से परेशान विवाहिता ने ट्रेन के आगे कूदकर अपनी जान दे दी। जीआरपी ने मृतका के पिता की शिकायत पर आरोपी पति व सास के खिलाफ आत्महत्या के लिए विवश करने सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

जीआरपी चौकी में कार्यरत जांच अधिकारी धनीराम ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि एक महिला ने रेल के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली है। उन्होंने मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में लिया और पोस्टमॉर्टम व पहचान के लिए जिला नागरिक अस्पताल के शव गृह में रखवा दिया। सोमवार को मृतका की पहचान राजीव नगर निवासी सुगंधी के रूप में हुई। मौके पर पहुंचे यूपी के जिला फिरोजाबाद निवासी मृतका के पिता संजीव गुप्ता ने शिकायत दर्ज कराई है कि उन्होंने अपनी बेटी सुंगधी गुप्ता की शादी पलवल की राजीव कॉलोनी निवासी अजय खंडेलवाल के साथ वर्ष 2010 में की थी। शादी के बाद से ही अजय उसकी बेटी को प्रताड़ित करने लगा। अक्टूबर में की पंचायत की गई थी ।परिवार द्वारा समझाने और बच्चों के जन्म के बाद अजय ने कुछ दिनों तक अपनी हरकतें बंद रखी, परंतु अपने पिता अशोक खंडेलवाल की मौत के बाद अजय ने उसकी बेटी के साथ फिर से मारपीट व मानसिक उत्पीडन शुरू कर दिया गया। दोनों का घर बसा रहे, इसलिए उन्होंने पुलिस में कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई। अजय द्वारा उसकी बेटी के साथ ज्यादा मारपीट की गई तो बीते वर्ष अक्टूबर माह में पंचायत की गई, जिसमें ससुराल पक्ष द्वारा उन्हें आश्वासन दिया गया कि आगे से अजय द्वारा कोई मारपीट नहीं की जाएगी। शिकायत में कहा गया कि 13 जनवरी को सुगंधी मायके आ गई। इसके बाद अजय व उसकी मां द्वारा फोन कर सुगंधी को ससुराल बुला लिया गया। बच्चों के स्कूल जाने के बाद मारपीट करने का आरोप ।उन्होंने सुगंधी को समझाकर 19 जनवरी को सुबह आठ बजे बस के द्वारा पलवल के लिए भेज दिया। सुगंधी दोपहर के करीब तीन बजे राजीव नगर स्थित अपनी ससुराल पहुंच गई। 20 जनवरी को बच्चों के स्कूल जाने के बाद अजय ने सुगंधी के साथ जमकर मारपीट की । अजय ने कहा कि वह ड्यूटी जा रहा है, उसके वापस आने पर वह घर पर नहीं मिलनी चाहिए। अजय ने सुगंधी से कहा कि वह जाकर ट्रेन के नीचे कटकर मर जाए। इससे आहत होकर सुगंधी ने रविवार शाम को करीब पांच रेल के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली।

शिकायतकर्ता के अनुसार, सुगंधी को उसके पति अजय व सास गीता ने प्रताड़ित कर आत्महत्या के लिए मजबूर किया है। दोनों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाए । जीआरपी थाना पुलिस ने शिकायत के आधार पर आरोपी पति और सास के विरुद्ध आत्महत्या के लिए विवश करने का मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *