मानुवास, कालियाका में बीजेपी छोड़ दर्जनों आफताब की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल 

0

दस सालों में बीजेपी अपने राज़ का हिसाब दे: आफताब अहमद 
City24news/अनिल मोहनिया
नूंह | दक्षिण हरियाणा की सबसे हॉट सीटों में से एक सीट नूंह में कांग्रेस विधायक दल उप नेता चौधरी आफताब अहमद लगातार मजबूत स्तिथि में दिखाई दे रहे हैं। दिन प्रतिदिन हर वर्ग के लोगों का समर्थन उन्हें मिल रहा है, शनिवार को उन्हें मानुवास, कालियाका गांवों में जबर्दस्त समर्थन मिला। कई दर्जनों लोगों ने बीजेपी इनेलो जैसे कई दलों को छोड़कर कांग्रेस में आस्था व्यक्त की।

मानुवास के इन लोगों ने की कांग्रेस में ज्वाइनिंग: सूबेदार राजबीर सिंह, श्री छाजूराम, रतन सिंह, धर्मपाल, कंवर सिंह, देवीराम, रतन सिंह मास्टर, रामकिशन, दयाराम, प्रकाश, भरत सिंह, इसराइल, मामचंद (कुक्कू), ओमप्रकाश सरपंच, कृष्ण, अनिल कुमार, राम नारायण सहित दर्जनों ने भाजपा इनेलो जेजेपी जैसे दलों को छोड़ कांग्रेस को अपना समर्थन दिया।

कालियाका गांव में इन्होंने दिया कांग्रेस को समर्थन:

दीप चंद सरपंच, श्याम लाल, गनेशी, रामचंद्र, शेर सिंह, संजय, टेकचंद, रामसिंह, उदयराम, बुधराम, रमेश, विजेंदर, रुखनाथ, भूरा, भूपसिंह सहित कई दर्जनों लोग बीजेपी इनेलो छोड़ कांग्रेस में शामिल हो गए।

इसके अलावा देर रात शुक्रवार को नूंह के आंकेडा गांव में भी दर्जनों लोगों ने आफताब अहमद की अगुवाई में कांग्रेस को समर्थन दे दिया। जिला मुख्यालय नूंह पर पल्ला के दर्जनों लोगों ने महताब अहमद की अगुवाई में कांग्रेस को समर्थन दे दिया।

कांग्रेस में शामिल होने वाले लोगों ने कहा कि दस सालों में नूंह जिले का कोई विकास नहीं हुआ है। स्थानीय उम्मीदवार रहे बीजेपी नेता बीते पांच सालों से जनता से दूरी बनाए हुए हैं बल्कि इलाके के विकास की बजाए निजी स्वार्थों की राजनीति कर रहे हैं। कांग्रेस और विधायक आफताब अहमद की नीति, नीयत और नेतृत्व के कारण वो लोग कांग्रेस में शमिल हुए हैं।

विधायक आफताब अहमद ने कहा कि जिन्होंने आज उन्हें व कांग्रेस को समर्थन दिया है वो बधाई के पात्र हैं। इन्होंने इलाके के हितों को सर्वोपरि मान कर बीजेपी इनेलो जैसे दलों को छोड़कर कांग्रेस में आस्था व्यक्त की है। सभी को समान रूप से साथ लेकर नूंह का भरपूर विकास कराया जाएगा जोकि बीते दस सालों से रुका हुआ है।

विधायक आफताब अहमद ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि वो बताएं कि यहां के किसानों, गरीब, मजदूरों, छात्रों, युवाओं, महिलाओं, कच्चे कर्मचारियों के लिए बीजेपी सरकार ने क्या कार्य किए हैं। उन्होंने कहा कि शिक्षा, स्वास्थ, सिंचाई, बुनियादी सुविधाएं, खेलों आदि के लिए बीजेपी ने कोई भी काम नहीं किया, विकास के नाम पर दो ईंट तक नहीं लगी हैं। 

विधायक आफताब अहमद ने कहा बीजेपी ने तो अपने वायदों को जुमलों करार दे दिया था लेकिन कांग्रेस सिर्फ़ वादे नहीं विकास करेगी, हमारी कोशिश रहेगी कि नूंह का मिलकर ऐसा विकास करेंगे जो एक उदहारण होगा। उन्होंने कहा कि किसान के कर्ज़ मांफ करेंगे, बिजली 300 यूनिट माफ करेगें, रसोई गैस सिलेंडर 500 रुपए में देंगे, युवाओं को पहली पक्की नौकरी देंगे, उन्हें अपना व्यवसाय शुरू करने के लिए निशुल्क लोन देंगे। आफताब अहमद ने कहा कि किसानों को सिंचाई के लिए साफ पानी के साथ साथ स्थानीय लोगों को बिजली पानी की पर्याप्त व्यवस्था करेंगे।

सीएलपी उप नेता आफताब अहमद ने कहा कि कांग्रेस 80 सीट जीतकर सरकार बना रही है, बीजेपी और उसके सहयोगी दल जेजेपी, इनेलो आदि को जनता नकार चुकी है। कांग्रेस सरकार बनने पर नूंह जिले में विश्वविद्यालय, खेल स्टेडियम जैसी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *