मैथिली ठाकुर, जया किशोरी इन क्रिएटर्स की यूट्यूब-फेसबुक से इतनी कमाई?

0

City24News@ भावना कौशिश

नई दिल्ली | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया पर मशहूर कई शख्सियतों को बीते रोज पहले नेशनल क्रिएटर्स अवार्ड से सम्‍मानित किया। इस अवार्ड से डिजिटल कंटेंट क्रिएटर्स को सराहा जाता है जो समाज में सकारात्मक बदलाव लाए हैं। प्रधानमंत्री ने इन क्रिएटर्स को वोकल फॉर लोकल इनोवेशन का ब्रांड एम्बेसडर बताया है। उन्होंने कहा कि ये क्रिएटर्स सेकेंडों में दुनिया के किसी भी कोने तक पहुंच सकते हैं। डेटा क्रांति और सस्ते मोबाइल फोन ने कंटेंट क्रिएटर्स के लिए एक नई दुनिया बनाई है। इस अवार्ड के लिए 23 कैटेगरी में 200 से ज्‍यादा क्रिएटर्स को नॉमिनेट किया गया। इसमें मैथिली ठाकुर, जया किशोरी, श्रद्धा जैन और कामिया जानी शामिल थीं। आइए, जानते हैं कि इन क्रिएटर्स को यूट्यूब, फेसबुक, और दूसरे सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म से कितनी कमाई है।

एक कथा के करीब 10 लाख लेती हैं जया किशोरी!

image.png

जया किशोरी को “बेस्ट क्रिएटर फॉर सोशल चेंज” अवार्ड से सम्‍मानित किया गया है। वह देश-विदेश में धार्मिक कथाओं का वाचन करती हैं और कोलकाता में रहती हैं। उन्होंने अध्‍यात्‍म में दिलचस्‍पी दिखाई थी। उन्हें उनकी कथाओं के लिए अच्छी फीस मिलती है। जया किशोरी के सोशल मीडिया पर लाखों फॉलोअर्स हैं और अनुमानित है कि उनकी सालाना कमाई करोड़ों रुपये होती है। रिपोर्ट्स के अनुसार, वह श्रीमद् भागवत कथा वाचन के लिए 9 लाख 50 हजार रुपये तक फीस लेती हैं और उनकी कमाई का आधा हिस्सा नारायण सेवा संस्‍थान को जाता है। कथावाचन के अलावा, वह यूट्यूब वीडियो, एल्‍बम और मोटिवेशनल स्‍पीच से भी कमाती हैं और उनकी नेटवर्थ लगभग 1.5 से 2 करोड़ रुपये है।

मैथ‍िली ठाकुर हैं करोड़ों की मालकिन

image.png

मैथिली ठाकुर बिहार के मधुबनी में रहती हैं और वह 23 साल की हैं। उनके गानों से करोड़ों लोगों का दिल जीत चुकी है। वह हिंदू धर्म में गहरी आस्था रखती हैं और उन्हें “कल्चरल एंबेसडर ऑफ द ईयर” अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। सोशल मीडिया पर उनकी बड़ी फैन फॉलोइंग है और उनके देश-विदेश में स्टेज शो होते हैं। उनका पूरा परिवार गीत-संगीत में लगा रहता है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मैथिली ठाकुर सालाना यूट्यूब से लगभग 50 लाख रुपये तक कमाती हैं और उन्हें ब्रांड डील्‍स से भी लाखों की कमाई होती है। स्‍टेज शो भी उनके लिए बड़ा माध्यम हैं जिससे उनकी कमाई होती है। इतनी कम उम्र में वह करोड़ों की मालकिन हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *