महिंद्रा मोटर्स के कर्मचारियों यातायात नियमों के बारे में जागरूक किया

0

City24news@ज्योति खंडेलवाल

पलवल। यातायात थाना पुलिस द्वारा शनिवार को महिंद्रा मोटर्स पलवल के कर्मचारियों को साइबर अपराध एवं यातायात नियमों के बारे में जागरूक किया। यातायात थाना प्रभारी इंस्पेक्टर रविंद्र सिंह ने कर्मचारियों को यातायात नियमों का पालन करने की शपथ दिलाई।

उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में साइबर अपराध चरम पर है। आए दिन नए तरीकों से लोगों को ठगा जा रहा है। इन्हें रोकने के लिए जागरूक होने की जरूरत है। सभी को समझना होगा कि साइबर अपराध करने वाले लोग बडे ही चालाक किस्म के हैं जिनसे सभी को बचना होगा। साइबर क्राइम थाना पलवल, साइबर सैल और साइबर हेल्प डेस्क लगातार साइबर अपराधियों पर लगाम लगाने की दिशा में काम रही है। इसके लिए सोशल प्लेटफॉर्म को सावधानी और सतर्कता के साथ प्रयोग करना जरूरी है। उन्होंने आधार इनेबल्ड पेमेंट सिस्टम, ऑनलाइन वित्तीय ठगी से बचाव, फेसबुक हैकिंग, बारकोड के माध्यम से होने वाले फ्रॉड, व्हाट्सएप हैकिंग से बचाव, फर्जी वेबसाइट से होने वाले फ्रॉड के संबंध में सावधानियां बरतने की सलाह दी। 

इंस्पेक्टर रविंद्र सिंह ने कहा कि माता-पिता 18 वर्ष से कम की आयु के बच्चो को सार्वजनिक स्थान पर बाइक चलाने के लिए न दें। दो पहिया वाहन पर हेल्मेट और चार पहिया वाहन पर सीट बैल्ट का प्रयोग करें। दुपहिया, ऑटो, कार गाड़ी, भारी वाहन अपनी निर्धारित लेन में ही वाहन चलाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *