भड़ाना फार्म हाउस पर साधु संतों का महाकुंभ, देश भरसे पहुंचे हजारों साधु  संत

0

City24news@ब्यूरो
फरीदाबाद | पूर्व मंत्री करतार सिंह भड़ाना ने साधु संतो के चरण स्पर्श कर लिया आशीर्वाद
फरीदाबाद में हनुमान जयंती महोत्सव के उपलक्ष्य में महर्षि पाराशर जी महाराज की तपो भूमि में बसे अनंगपुर गांव में भड़ाना फार्म हाउस पर  देश भर के संतों और महात्माओ का महाकुंभ आयोजित गया । अरावली पर्वत माला के बीच स्थित भड़ाना फार्म हाउस पर सन्त समागम व भंडारे का आयोजन किया गया। जिसका आयोजन अखाड़ा परिषद के प्रवक्ता महामंडलेश्वर महंत नवल किशोर दास जी ने किया।
इस अवसर पर पूर्व मंत्री व भाजपा नेता करतार सिंह भड़ाना ने देश के महान साधु संतो के चरण स्पर्श किये और फूलमालाओं से स्वागत कर शॉल भेंट किये। ग़ौरतलब है कि फ़रीदाबाद की पावन धरा विश्व के महान संतों और विभूतियों की तपोस्थली और कर्मस्थली रही है। महर्षि श्री पराशर महाराज ने भी हज़ारो वर्ष यहाँ अरावली स्थित पहाड़ीयो में विश्व प्रसिद्ध परसोन मंदिर में हज़ारो वर्ष तपस्या की थी। फरीदाबाद के इतिहास में ये पहला समागम है जहां देश के महान साधु संत एकत्रित हुए।
इस मौके पर पूर्व मंत्री करतार सिंह भड़ाना ने कहा कि मेरे पिछले कोई पुण्य कर्म रहे होंगे जो आज मेरे यहाँ इतनी संख्या में संत महात्मा उपस्थित हुए और मुझे इनकी सेवा करने का मौका मिला। उन्होंने कहा कि संतों के संग होने से अहंकार खत्म होता है और ज्ञान की प्राप्ति होती है और ज्ञान से ही हम मोक्ष के मार्ग पर चलते हैं। देश के महान साधु संतो  से ना केवल फ़रीदाबाद ज़िले की धार्मिक विरासत की स्मृद्ध होगी बल्कि यहाँ आने वाले संतों और महात्माओ के प्रवचनों और उपदेशों से लोगो का आध्यात्मिक व संस्कृति ज्ञान वर्धन होगा। 
इस मौके पर अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री महंत रविन्द्रपूरी जी महाराज,स्वामी बलकानंद जी महाराज,स्वामी राघवानन्द जी महाराज,स्वामी नारायण गिरी जी महाराज,स्वामी विधा गिरी जी महाराज,स्वामी श्री दीनबंधु दास जी,स्वामी कंचन गिरी जी महाराज,परमेश्वर दास जी,महंत धीरेंद्र पूरी जी,महंत अजय दास जी,महंत नवल किशोर दास जी,महंत राम लखन दास जी सहित सैकड़ों संत महात्मा मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *