जूनियर डॉक्टरों ने ईएसआई अस्पताल में किया प्रदर्शन

0

डीन बोले एक मांग ठीक, बाकि बेबुनियाद
City24news/ब्यूरो
फरीदाबाद। केन्द्र सरकार के द्वारा चलाए जा रहे एनएच तीन स्थित ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज में पीजी स्टुडेंटों ने शुक्रवार को हड़ताल शुरू कर दी। उनका आरोप था कि बृहस्पतिवार को उनके कमरों में अचानक 20 से 25 लोगों ने आकर जांच करना शुरू कर दिया। जिससे सभी स्टुडेंटस डर गए, उन लोगों से जब बात की गई, तो उन्होंने पहले तो कुछ नहीं बताया और बाद में कहा कि वह कमरों में जांच करने आए है। वहीं उनका कहना है कि उन्हें पैसे भी कम दिए जा रहे है, हर माह उनकी तनख्वाह से पैसे काटे जा रहे है। ऐसे में जब डीन एके पांडे से जूनियर डॉक्टरों की मांगों को लेकर बातचीत की, तो उन्होंने कहा कि एक मांग ही जायज है, बाकि बेबुनियाद है, उनका कहना है कि टीम बनाकर जांच के आदेश उन्होंने दिए थे, जिसके लिए सप्राइज विजिट की जाती है, कि स्टुडेंट्स के कमरों में कुछ अनैतिक गतिविधिया तो नहीं चल रही है। ऐसे में अन्य मांगों के लिए स्टुडेंट्स को डीजी के पास जाना चाहिए।

ये है पूरा मामला: डॉ मोहित मावी ने बताया कि धरने पर बैठे सभी चिकित्सक पीजी स्टुडेंट्स है, उन्होंने बताया कि उनके संग डीन मनमानी कर रहे है। उन्होंने आरोप लगाया कि बृहस्पतिवार को सब लोग ड्यूटी करके रूमों में पहुंचे, तो उसके कुछ देर बाद ही करीब 25 लोगों की टीम उनके कमरों में पहुंच गई, जोर जोर से गेट बजाने शुरू कर दिए। इस दौरान सभी डर गए, आनन फानन में गेट खोला, तो अचानक से सभी उनके कमरों में एक संग घूस गए, ऐसा ही महिला डॉक्टरों के कमरों में भी हुआ। जिस पर उक्त टीम के सदस्यों से पुछा गया, तो उन्होंने वीडियों बनाते हुए एसी के कनैक्शन काट गए। विरोध किया, तब जाकर उन्होंने बताया कि वह सप्राइज विजिट करने आए है, ऐसे में उनका कहना है कि हमें बताया ही नहीं गया और यदि सप्राइज विजिट भी तो उक्त टीम ने कमरे में घूसने से पहले भी नहीं बताया, ऐसे में कहासुनी होने पर उन्होंने बताया। ऐसे में सभी जूनियर डॉक्टरों में रोष है और उनका कहना है कि टीम के सदस्यों को उन सभी से माफी मांगनी होगी। वहीं दूसरी तरफ हर माह जो पैसे काटे जा रहे है, उनका भी हिसाब देना होगा, इसके अलावा अन्य जो भी मांग उन्होंने की है, उन्हें पूरा किया जाए। वहीं जब उनसे पुछा गया कि क्या डीन को पहले हड़ताल के बारे में बताया गया था, तो उन्होंने कहा कि पत्र उन्होंने 12 घंटे पहले अपने उच्च अधिकारियों को रात को दिया था।

डीन का कथन: ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ एके पांडे ने कहा कि उन्होंने टीम को सप्राइज विटिज के लिए भेजा था। उन्होंने कहा कि एसी के कनेक्शन इसलिए काटे गए है, क्योंकि एसी से कभी भी कोई घटना घटित हो सकती है। उन्होंने कहा कि उन्हें कमरों में अनैतिक गतिविधियों की भी सूचना थी, जिस पर आदेश आने पर उन्होंने सप्राइज विजिट के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि बाकि मांगे उनके हाथ में नहीं है वहीं उन्होंने कहा कि मांगपत्र उन्हें मिला है, वह सुबह मिला है, जिस पर एक टीम का गठन किया है, जिसमें वार्डन सहित पांच चिकित्सकों की टीम गठित की है, वह हड़ताली चिकित्सकों से बातचीत करके मामले को सुलझाने का प्रयास करेंगी। उन्होंने कहा कि स्टुडेंटों को भड़कने और हड़ताल पर जाने से पहले उनसे बात करनी चाहिए थी, ऐसे में आज की हड़ताल में शामिल सभी चिकित्सकों का अवकाश लगाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *