वीआईपी स्कूल में मनाया जन्माष्टमी महोत्सव

0

नन्हे कान्हाओं  की टोली ने फोड़ी मटकी
City24news/निकिता माधौगढ़िया
रेवाड़ी | के महेन्द्रगढ़ रोड स्थित वीआईपी स्कूल में जन्माष्टमी पर रंगारंग कार्यक्रम आयोजित किये गए। कार्यक्रम में भगवान श्रीकृष्ण से जुड़ी लीलाओं का सजीव प्रदर्शन किया गया। स्कूल चैयरमैन राज सिंह एडवोकेट ने कान्हा जी को माखन मिश्री खिला एवं दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम कि शुरुआत की तथा उन्होंने   बच्चों की खूब सराहना करते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। उन्होंने बच्चों को बताया कि हमें भगवान कृष्ण के जीवन से प्रेरणा लेकर अपने जीवन को सार्थक बनाना चाहिए।  वहीं उपस्थित स्कूल मैनेजिंग डायरेक्टर डॉक्टर उषा यादव  ने बच्चों को श्री कृष्ण जन्म का उद्देश्य विस्तार से बताया और कहा कि जब-जब धर्म की हानि होती है व बुराइयां बढ़ जाती है, तभी धरती पर ईश्वर का अवतरण होता है। 

आयोजित कार्यक्रम में  राधा-कृष्ण के अवतार में बच्चों ने सबका मन मोह लिया। कार्यक्रम में लगी कृष्ण भगवान की तस्वीर, राधा कृष्ण का झूले झूलते का दृश्य, नंद बाबा देवकी का कारावास का चित्रण, भगवान कृष्ण द्वारा ऊँगली पर पर्वत उठाना, समुद्र में नंद बाबा द्वारा कृष्ण जी को लहरों से बचाने का दृश्य  और भी अन्य झांकियों द्वारा भगवान कि बाल लीला का वर्णन किया गया। वहीं नन्हे कन्हाओ कि टोली ने मटकी फोड़ने का दृश्य दर्शाया।

प्राचार्य नवीन कुमार कुमार ने सभी विद्यार्थियों को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी कि बधाई देते हुए श्रीमद भागवद्गीता के बारे में विस्तार से बताया।  इस दौरान अध्यापक सुरेंद्र, अनिल, प्रेमदीप, विजय लक्ष्मी, पिंकी, रेनू, रुचि, सोनिका, प्रिया, प्रोमिला, राखी, सोनू, सुनीता राज, उषा यादव, प्रियंका, सुमित साहित समस्त स्टॉफ उपस्थित रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *