जन न्याय यात्रा का मालब गांव में 28 जगह स्वागत, तीन दर्जन से अधिक ने कॉंग्रेस की जॉइन

0

मेवात से बीजेपी सरकार ने किया अन्याय, स्थानीय बीजेपी उम्मीदवार दोषी: आफताब अहमद 
कॉंग्रेस में विकास मिला, बीजेपी के दस सालों में मिली बदनामी और तकलीफें: आफताब  अहमद 
City24news/अनिल मोहनिया
नूंह | बीजेपी के दस साल के कुशासन व मेवात के साथ हुए भेदभाव के खिलाफ बीजेपी सरकार के खिलाफ “जन न्याय यात्रा” पर जमीन पर पसीना बहा रहे नूंह विधायक व विधानसभा में कांग्रेस के उप नेता चौधरी आफताब अहमद शनिवार को नूंह के मालब गांव पहुंचे जहां 28 जगहों पर उनका स्वागत किया गया। विधायक आफताब अहमद व पीसीसी सदस्य महताब अहमद को स्थानीय युवाओं के साथ साथ बुजुर्गों, महिलाओं, किसानों और छात्रों का पूरा समर्थन मिला।

मालब गांव के सभी वर्गों ने विधायक आफताब अहमद को स्थानीय समस्याओं से अवगत कराते हुए कहा कि बीते दस सालों में बीजेपी सरकार ने अन्याय किया है। विकास तो दूर की बात इलाके के अमन चैन को भी प्रभावित करने की कोशिश की गई हैं।विधायक ने ना केवल लोगों को 

सुना बल्कि उनको लिखते हुए स्थाई समाधान कराने तक संघर्ष का ऐलान किया। इस जन न्याय यात्रा में विधायक आफ़ताब अहमद नूँह ज़िले के साथ साथ प्रदेश में कई जगह पहुँचेंगे।

विधायक आफताब अहमद ने कहा कि उनके कॉंग्रेस कार्यकाल में मालब गांव में दसवीं स्कूल को 12 वीं में अपग्रेड किया गया था, गांव में ही बहुतकनीकी संस्थान बनाया गया और जे बी टी संस्थान बनाया गया था ताकि गांव व आसपास के युवाओं को स्कूल से लेकर कॉलेज की आधुनिक शिक्षा मुहैया कराई जा सके। यहां से गुजरने वाले मार्ग को राष्ट्रीय राजमार्ग 248 ए का दर्जा दिया गया और बिजली पानी व रोजगार के साधन उपलब्ध कराए गए थे। लेकिन बीजेपी राज में विकास तो दूर ब्लकि अन्याय किया गया है जिससे बीते दस सालों में विकास कहीं नहीं दिखता है।

विधायक आफताब अहमद ने बीजेपी सरकार, उनकी सहयोगी रही जजपा के साथ साथ बीते विधानसभा में स्थानीय भाजपाई उम्मीदवार रहे नेताओं को भी निशाने पर लेते हुए कहा कि वो भी इलाके के साथ हुए अन्याय में बराबर के दोषी हैं। उन्होंने कहा कि स्थानीय बीजेपी नेता जनता के हितों के लिए सरकार के समक्ष कभी नहीं खड़े हुए हालांकि वो नेता अपने निजी हितों की रक्षा करने में जरूर कामयाब हुए हैं और अपने लिए पद की लालसा में अनर्गल बयानबाजी भी इलाके के लोगों के खिलाफ करते दिखाई पड़े। 

दस सालों से मेवात के साथ हो रहे अन्याय से नाराज बीजेपी सहित अन्य दलों को छोडकर इन्होंने जताई कॉंग्रेस में आस्था:

डॉ साजिद पंचायत मेम्बर, मास्टर इसराइल, साकिन ठेकेदार, निजर मौहम्मद मिस्त्री, आस मौहम्मद, मुफीद, जफरू, मुल्ली, नज्जू, अन्जू, वकील, अरशद, आसिफ मेम्बर, साजिद, सद्दीक, अकबर फोरमैन, इमरान फोरमैन, जब्बार मिस्त्री, इरफान, जुहरु शहजाद पट्टी, फजरु, रसीद तिजारिया, इब्बर, बुधेराम, देशराज पंडित, केश प्रसाद, जमील फौजी, हाजी कल्लू, सहाबद्दीन, अब्बास, फजरु व अन्य साथियों ने कांग्रेस का दामन थामा।

विधायक आफताब अहमद ने लोकसभा के उत्साहजनक प्रदर्शन के लिए स्थानीय लोगों का धन्यवाद करते हुए कहा कि हर कॉंग्रेस कार्यकर्ता अगले 90 दिनों तक घर घर जाकर कॉंग्रेस पार्टी का प्रचार प्रसार कर बीजेपी के दस साल के कुशासन की पोल खोलने का काम करे।

विधायक आफताब अहमद ने कहा कि कॉंग्रेस के दस सालों के राज में इलाके को विकास मिला था ज़िला बनाया गया, लघु सचिवालय, जुडिसियल काम्प्लेक्स, शहीद हसन ख़ान मेवाती मेडिकल कॉलेज, मेवात इंजीनियरिंग कॉलेज, महिला कॉलेज सालाहेडी सहित कई महिला कॉलेज, कई बहुतकनिकी संस्थान, कई आईटीआई, बाइट मालब, मौलाना आज़ाद विश्विद्यालय का कैंपस, नर्सिंग कॉलेज माँड़ीखेड़ा, पूरे मेवात में विज्ञान को बढ़ावा देने के लिए आरोही मॉडल स्कूल, कस्तूरबा गांधी विद्यालय, मेवात के लिये इतिहास में पहली बार अलग शिक्षा का मेवात केडर बनाया गया। पढ़ने वाली लड़कियों के लिए किराया माफ़ किया, यातायात को दुरुस्त करने के लिए बस अड्डे बनवाये गये, सौ से अधिक बसें चलती थी, किसान के कर्ज़ माफ़ किए, कोटला झील पर काम शुरू किया था, राजीव गांधी पेयजल योजना शुरू की, बादली परियोजना शुरू की, गुड़गाँव अलवर मार्ग को राष्ट्रीय राजमार्ग का दर्जा देकर काम शुरू कराया था, सड़कों का जाल बिछाया था, मेवात में नौकरी करने आने वालों के लिए विशेष भत्ते शुरू कराए थे, रोज़गार मुहेय्या कराये गए और सैंकड़ों काम हुए थे।

इसके अलावा केंद्रीय विद्यालय सालाहेडी मंज़ूर किया, मिडिल स्कूल नूँह में मंज़ूर किया, नगीना में एमडीयू रीजनल सेंटर मंज़ूर किया, ड्राइविंग ट्रेनिंग स्कूल मंज़ूर किया था, रेल की मंज़ूरी मिली थी, सेक्टर मंज़ूर किए थे। लेकिन सत्ता परिवर्तन के बाद बीजेपी ने विकास के सारे काम रोक दिए।  राष्ट्रीय राजमार्ग 248 ए के काम को बीच में ही सत्ता परिवर्तन के बाद रोक दिया गया। युनानी मेडिकल कॉलेज का काम भी लटकाया गया। 

विधायक आफताब अहमद ने कहा कि लोकसभा चुनाव में काँग्रेस ने 46 विधानसभा 

सीटों पर जीत दर्ज की थी, अब विधानसभा में  70 से अधिक सीट जीतकर सरकार जनता बनाने जा रही है। मेवात के दस सालों से रुके हुए विकास को गति देकर आगे बढ़ाया जाएगा। बीते दस सालों के भाजपा शासन में मेवात के ग़रीब, मज़दूर,  किसान, युवा, बेरोज़गार, छात्र, सरपंच, कच्चे कर्मचारी एवं महिला वर्ग के साथ अन्याय हुआ है। कॉंग्रेस सरकार बनने पर इनके हकों के हितों की रक्षा करने का काम किया जायगा। 

वहीँ पीसीसी सदस्य महताब अहमद ने कहा तीन दर्जन लोगों ने बीजेपी सहित कई दलों को छोडकर कॉंग्रेस को जॉइन किया, उनका फैसला तारीफ के काबिल है। आज समय है पार्टी बाज़ी छोड़कर बीजेपी को सत्ता से हटाने के लिए एक जुट होने की। काँग्रेस सरकार बनने पर इलाके को विकास के साथ साथ मान सम्मान भी भरपूर मिलेगा ये किसी से छुपा नहीं है। विधायक आफ़ताब अहमद के नेतृत्व में स्थानीय ज़िला प्रशासन, चंडीगढ़ में उच्च अधिकारियों, मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री, विधानसभा से लेकर धरना प्रदर्शन करके सरकार को पूरी तरह मेवात के विकास और न्याय के लिए प्रेरित किया था लेकिन बीजेपी की नीति, नियत इलाक़े को लेकर नकारात्मक रही।  रिकॉर्ड तोड़ महंगाई, देश में सबसे अधिक बेरोज़गारी, आसमान छूती महंगाई , दिन प्रतिदिन बढ़ता भ्रष्टाचार, शून्य होती क़ानून व्यवस्था इसी सरकार की देन हैं।

इस दौरान विधायक आफताब अहमद ने विधानसभा चुनाव में उत्तराखंड और हिमाचल में काँग्रेस के अच्छे प्रदर्शन पर प्रक्रिया देते हुए कहा कि बीजेपी की पोल खुल गई है जनता इनकी नीति नियत पहचान गई है। आगे होने वाले चुनावो में बीजेपी साफ़ होने जा रही है और काँग्रेस प्रदेशों में सरकार बनाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *