होली पर हुड़दंग किया तो खैर नहीं-डॉ अंशु सिंगला,पुलिस अधीक्षक पलवल

0

पुलिस अधीक्षक पलवल ने जिलावासियों को होली की दी शुभकामनाएं

होली पर नशे जैसी बुराई का दहन कर पूरी तरह नशा मुक्त समाज बनाने की लें शपथ- डॉ अंशु सिंगला, पुलिस अधीक्षक पलवल

City24news@सचिन भारद्वाज

होडल| जिला पुलिस अधीक्षक डाक्टर अंशु सिंगला ने जानकारी देते हुए बताया कि होली व धुलहैंड़ी पर्व के मध्यनजर जिला पुलिस अधीक्षक पलवल डॉ अंशु सिंगला,आईपीएस के आदेशानुसार जिले में मुस्तैदी बरती जा रही है। सभी थाना व चौकी प्रभारियों को सतर्कता के साथ अपने-अपने क्षेत्र में कार्य करने के आदेश जारी किए गए हैं साथ ही रात्रि गश्त बढ़ाने पर विशेष ध्यान दिया गया है। लोगों की सुरक्षा को देखते हुए जिलें भर में प्रत्येक थाना व चौकियों के अंतर्गत 61 चिन्हित जगहों पर नाके/गस्त लगाए गए हैं। क्षेत्र में गश्त करने हेतू पीसीआर व राईडऱों की ड्यूटी लगाई गई है। जिला उपायुक्त महोदया द्वारा भी ड्यूटी मजिस्ट्रेटों को नियुक्त किया गया है। जिनसे हर संपर्क साधकर स्थिति पर नियत्रण रखा जाएगा। होली पावन पर्व के अवसर पर पुलिस अधीक्षक डॉ अंशु सिंगला ने जिला वासियों को होली की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि नशे से युवा बर्बाद हो रहा है और समाज और देश के विकास में नशा सबसे बड़ी बाधा है । नशा की समस्या एक सामाजिक समस्या है इसलिए समाज के सभी लोगों को पलवल नशा मुक्त अभियान में अहम भूमिका निभानी होगी। उन्होंने आमजन से आह्वान किया है कि होली पर नशे जैसी बुराई का दहन कर पूरी तरह नशा मुक्त एवं अपराध मुक्त समाज बनाने की शपथ ले।  

नशे का सामान बेचने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई

जिला पुलिस द्वारा नशा तस्करों पर भी कड़ी नजर रखी जा रही है। इस संबंध में सभी थाना प्रभारियों कड़े निर्देश दिए गए हैं कि वे होली के पर्व को देखते हुए नशा तस्करों पर कड़ी नजर रखी जाए। इसी के साथ सभी थाना प्रभारियों को कड़े निर्देश दिए गए हैं कि वे मेडिकल संचालकों की बैठक लेकर उन्हें स्पष्ट निर्देश दें कि वह किसी भी सूरत में मेडिकल से जुड़ा नशे का सामान न बेचें। लोग नशा बेचने वालों की सूचना हेल्पलाइन नंबर 1800-120-7229 पर दें सकते हैं, ताकि ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा सकें। सूचना देने वालों का नाम पुलिस पूरी तरह से गुप्त रखेगी। जिला पुलिस अधीक्षक डॉ अंशु सिंगला द्वारा सभी थाना प्रबंधक व चौकी प्रभारियों को आदेश जारी किए गए हैं कि होली पर शरारती तत्व व अफवाहों की गतिविधियों पर कड़ी नजर रखें। स्वयं अपने-अपने इलाके में पड़ने वाले मुख्य बाजार, चौक-चौराहे, होटल-ढाबे, धर्मशाला-मस्जिदों एवं भीड़-भाड़ वाले इलाकों पर पैनी नजर बनाए रखें। सुनिश्चित करें कि इन जगहों पर कोई संदिग्ध व्यक्ति न ठहरे।

पुलिस अधीक्षक महोदया ने जिला वासियों को रंगो से भरे होली पर्व की पुनः हार्दिक शुभ कामनाएं देते हुए अपील की है कि सदभाव से त्यौहार मनाएं। कहीं पर भी किसी प्रकार की कोई संदिगध वस्तु नजर आए तो उस स्थान को खाली कर भीड एकत्रित न होने दें और इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *