शहर में हो  रहे लगातार अतिक्रमण को लेकर लोगों का निकलना हुआ दूभर

0

City24news@ऋषि भारद्वाज

होडल | शहर में रोजाना लगातार अतिक्रमण खोखो को रखकर दुकानों के आगे समान को रखकर रहडियां लगातार अतिक्रमण किए जा रहे हैं और नगर परिषद के अधिकारी कोई कार्यवाही करने की बजाय मूकदर्शक बनकर यह सब देख रहे हैं।  शहर के पुराने जीटी रोड सहित अन्य बाजारों और मुख्य सड़कों से अतिक्रमण हटाने की जिम्मेदारी नगर परिषद प्रशासन की है। लेकिन नगर परिषद प्रशासन इस दिशा में काम करने के बजाय सोया हुआ है। प्रशासन की ओर से कोई ठोस कदम इस दिशा में नहीं उठाया गया है। जिसकी वजह से पूरे शहर में अतिक्रमण देखने को मिलता है वंही जाम की स्थिति बन जाती है। शाम के समय आलम यह रहता है कि कई मुख्य सड़कों से आम आदमी दुपहिया वाहन लेकर भी नहीं गुजर सकता है। वहीं पुलिस प्रशासन दिन भर अतिक्रमण और यातायात व्यवस्था बनाने में जुटा रहता है लेकिन पुलिस के पास कर्मचारियों की कमी होने के चलते शहर को जाम से हटाने की कार्यवाही में कोई दम देखने को नही मिलता।

बता दें कि शहर के बाजारों में अतिक्रमण दिनभर बना रहता है। वहीं अब शहर के मुख्य मार्गों पर लोगों ने अतिक्रमण करना शुरू कर दिया है। पुराने जीटी राजीव गांधी चौक से बाबू जगजीवन राम चौक रोड के दोनों ओर दुकानदार व रेहड़ी वालों का अतिक्रमण है। जिसके कारण जाम लगता है। वहीं हसनपुर चौक  से लेकर राजीव गांधी चौक तक सड़क के दोनों ओर अतिक्रमण है। महाराजा अग्रसेन चौक से चौधरी चरण सिंह चौक तक चरण सिंह चौक से बाबू जगजीवन राम चौक तक जाम की स्थिति रहती है।मुख्य बाजार की बात करें तो सराफा बाजार महात्मा गांधी चौक भारत मिलाप चौक आर्य समाज रोड सहित मुख्य बाजारों में जाम की स्थिति देखने को मिलती है।

क्या कहते है अधिकारी-

शहर से जाम हटाने को लेकर कई बार नगर परिषद प्रशासन को लिखा गया है यदि नगर परिषद अधिकारियों ने जाम हटाने को लेकर पूर्व कार्रवाई नहीं किया तो उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी।रणबीर सिंह लोहान एसडीएम होडल

नगर परिषद प्रशासन को पुलिस सहायता की जरूरत पड़ती है तो उन्हें पुलिस सहायता उपलब्ध कराई जाएगी अतिक्रमण को लेकर पुलिस कर्मचारी ड्यूटी पर तैनात रहते हैं लेकिन फिर भी अतिक्रमण है तो नगर परिषद प्रशासन कार्रवाई करें।

उमर मोहम्मद थाना प्रभारी होडल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *