इंडियन प्राईवेट स्कूल एसोएिशन ने थिंक फेस्ट कार्यक्रम किया आयोजित

0

City24news/ब्यूरो
फरीदाबाद | इंडियन प्राईवेट स्कूल एसोएिशन द्वारा फरीदाबाद के होटल डिलाईट ग्रैंड में थिंक फेस्ट कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश की शिक्षा मंत्री श्रीमती सीमा त्रिखा, विशेष अतिथि के रूप में हरियाणा शिक्षा बोर्ड भिवानी के अध्यक्ष डा. वी.पी. यादव व निसा के राष्ट्रीय अध्यक्ष कुलभूषण शर्मा ने शिरकत की।

इस अवसर पर इंडियन प्राईवेट स्कूल एसोसिएशन के अध्यक्ष डा. प्रदीप गुप्ता, महासचिव डा. राजेश मदान व अन्य पदाधिकारियों ने आए हुए सभी अतिथियों का स्मृति चिन्ह भेंट कर व सम्मान रूपी चुन्नी ओढ़ाकर स्वागत किया।

इस अवसर पर इंडियन प्राईवेट स्कूल एसोसिएशन के अध्यक्ष डा. प्रदीप गुप्ता, महासचिव डा. राजेश मदान व अन्य पदाधिकारियों ने शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा के समक्ष कुछ मांगों को भी रखा। जिस पर सीमा त्रिखा ने मांग पत्र पर आवश्यक कार्यवाही करने के लिए स्कूल संचालकों को आश्वासन दिया है।

इस अवसर पर शिक्षा मंत्री ने हरियााणा प्रदेश के सैकड़ों स्कूल डायरेक्टर्स को सम्बोधित करते हुए कहा कि हरियाणा प्रदेश को वह शिक्षा के मामले में अव्वल देखना चाहती है जिसके लिए वह हर संभव प्रयास में लगी है। उन्होंने सभी प्राईवेट स्कूल संचालकों से अपील की है कि वह अपने स्कूल में आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों को एडमिशन जरूर दें ताकि वह भी उच्च क्वालिटी की शिक्षा लेकर अच्छे अंक लाकर जिले व प्रदेश का नाम रोशन कर सकें। साथ ही उन्होंने कहा कि प्रदेश की सभी सरकारी व प्राईवेट स्कूल प्रार्थना के समय गुड मार्निंग बोलने की बजाय जय हिन्द अवश्य बोलें, ताकि बच्चों में देशहित की भावना जागृत रहे। मंत्री त्रिखा ने कहा कि उनका सपना है कि हरियाणा का प्रत्येक बच्चा सरकारी या प्राईवेट स्कूल में पढ़े ताकि हरियाणा शिक्षा के क्षेत्र में नम्बर वन हो सकें। जिसके लिए वह सरकारी व निजी स्कूलों में एडमिशन को लेकर आ रही परेशानियों को दूर करने में लगी हुई है।

इस अवसर पर उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि हरियाणा शिक्षा बोर्ड भिवानी के अध्यक्ष डा. वी.पी. यादव ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी व शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा के प्रयासों के चलते शिक्षा बोर्ड समय पर अपना रिजल्ट घोषित किया साथ ही हरियाणा के छात्रों को अच्छी शिक्षा देन सभी सरकारी व प्राईवेट स्कूलों का कर्तव्य है। जिसके लिए सभी स्कूल संचालकों को और बेहतर प्रयास करने चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूलों के साथ प्राईवेट स्कूलों की समस्याओं के निराकरण करने के लिए हरियाणा के सभी जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दे दिए गए है।

इस अवसर पर डा. शोभित आजाद, मानव शर्मा, डा. विमल पाल, डा. अमित जैन, भूपेन्द्र श्योराण, रामवीर भड़ाना, साहिल अदलक्खा, अलका आर्य, मनीषा सैनी सहित हरियाणा प्रदेश के निजी स्कूल संचालक मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *