विधानसभा चुनाव के मद्देनजर शस्त्र लाइसेंस धारक जल्द से जल्द अपने लाइसेंसी हथियार जमा करवाएं-चंद्र मोहन,एसपी 

0

शस्त्र लाइसेंस धारक के द्वारा हथियार नहीं जमा कराने पर लाइसेंस कैंसिल की प्रक्रिया अमल में लाई जाएगी-चंद्र मोहन,एसपी 
City24news/हरिओम भारद्वाज
होडल | विधानसभा चुनाव-2024 के मद्देनजर पुलिस अधीक्षक पलवल चंद्र मोहन, भा०पु०से० ने शस्त्र लाइसेंस धारकों को जल्द से जल्द अपने लाइसेंसी हथियार नजदीकी पुलिस थाना में जमा करवाने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा है कि माननीय निर्वाचन आयोग द्वारा हरियाणा में विधानसभा चुनाव की घोषणा कर दी गई है तथा आगामी दिनांक 5 अक्टूबर 2024 को चुनाव प्रस्तावित किए गए हैं। चुनाव की घोषणा के साथ जिला पलवल में भी आदर्श आचार संहिता लागू है।  

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि चुनाव को शांतिपूर्वक, निष्पक्ष और भय मुक्त वातावरण में संपन्न करवाने के उद्देश्य से लाइसेंस धारक को अपना हथियार बिना किसी देरी के अपने नजदीकी थाना व गन हाउस में जमा कराएं। पुलिस अधीक्षक महोदय ने सभी थाना व चौकी प्रभारियों को निर्देश देते हुए कहा है कि आपके क्षेत्र में जिन-जिन लोगों के पास लाइसेंसी हथियार है उन सभी के हथियारों को चुनाव से पहले संबंधित पुलिस थाने या गन हाउस में जमा करवाया जाना चाहिए। इसके अतिरिक्त कोई भी व्यक्ति गन हाउस में भी अपने हथियार जमा करवा सकता है परंतु हथियार जमा करवाने की रसीद को संबधित थाने में दिखाना अनिवार्य है।

पुलिस अधीक्षक ने कड़े शब्दों में कहा कि चुनाव के दौरान किसी के पास भी कोई हथियार नहीं होना चाहिए। जो लोग अपने लाइसेंसी शस्त्र जमा नहीं करेंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही वह अशांति फैलाने में शामिल पाए गए तो उनके शस्त्र लाइसेंस निरस्त कर प्रशासन को रिपोर्ट भेजी जाएगी।

यदि शस्त्र लाइसेंस धारक अपना हथियार जमा नहीं करवाते हैं तो उनके शस्त्र लाइसेंस का नवीनीकरण रोककर, लाइसेंस की कैंसिलेशन की प्रक्रिया अमल में लाई जाएगी।

पुलिस अधीक्षक महोदय ने जिले की आम जनता से अपील की है कि चुनाव के दौरान यदि कोई व्यक्ति शांति भंग करता है या किसी प्रकार का षड्यंत्र रचने की जानकारी उनके पास है तो इसकी तुरंत सूचना अपने निकटवर्ती पुलिस थाना या चौकी में दे सकते हैं। सूचना देने वाले व्यक्ति का नाम व पता गोपनीय रखा जाएगा। वही जिला पलवल की संपूर्ण जनता से चुनाव को शांति पूर्ण ढंग से सफल बनाने के लिए पुलिस विभाग को सहयोग की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *